एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने एटा जनपद में पकड़ा पांच करोड़ से अधिक कीमत का गांजा, दो अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

मथुरा/एटा, 06 फरवरी (हि.स.)। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 10.41 क्विंटल गांजे से भरी हुई आयशर कैंटर को एटा जनपद के मलावन थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा से पकड़ा है। कैंटर में अंतरराष्ट्रीय कीमत के मुताबिक 5.15 करोड़ रुपये से ज्यादा कर गांजा जब्त किया गया है।

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के डिप्टी एसपी के हवाले से मिली सूचना के मुताबिक एएनटीएफ की ऑपरेशनल यूनिट आगरा जोन को सूचना मिली थी की बड़ी तादाद में गांजे की तस्करी आंध्र प्रदेश से सिंडिकेट बनाकर की जा रही है। सूचना के बाद एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम ने सूचना के आधार पर एटा के मलावन टोल प्लाजा पर चेकिंग शुरू कर दी। आयशर कैंटर को जब रुकवाया गया तो बड़े-बड़े पैकेट बंद थे जब इन बोर्न को खोला गया इसमें 10 कुन्टल 41 किलो ग्राम अवैध गांजा जिसकी (अंंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 05 करोड़ रुपये) व एक आइसर कैन्टर (यूपी81 डीटी 6188) व 220 बण्डल पुरानी साड़ी की गांठ, 840 रुपये नगद एवं दो मोबाइल बरामद हुए हैं। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स टीम ने मौके से मोहित कुमार पुत्र वृंदावन निवासी राजे नगर जिला छतरपुर मध्य प्रदेश और हरेंद्र पुत्र भरत सिंह निवासी कनकपुर थाना अकराबाद जनपद अलीगढ़ को गिरफ्तार कर लिया।

हिन्दुस्थान समाचार एजेंसी को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स टीम प्रभारी हरवेन्द्र मिश्रा ने बताया कि इस गांजे की सप्लाई पश्चिमी उत्तर प्रदेश दिल्ली आगरा मथुरा समेत आसपास के इलाकों में की जाती है। पकड़े गए आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। जिससे ये पता लगाया जा सके कि सिंडिकेट में और कौन-कौन शामिल है और कहां से इसकी सप्लाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/आकाश

   

सम्बंधित खबर