डीएम ने दिव्यांगों के बीच बैटरी,हस्तचालित रिक्शा, श्रवण यंत्र, बैसाखी आदि का वितरण किया

सहरसा-दिव्यांग सामग्री वितरणसहरसा-दिव्यांग सामग्री वितरणसहरसा-दिव्यांग सामग्री वितरणसहरसा-दिव्यांग सामग्री वितरण

सहरसा,07 फरवरी (हि.स.)। बुनियाद केंद्र कहरा में जिला दिव्यांगजन व सशक्तिकरण कोषांग सहरसा द्वारा बैटरी चलित रिक्शा,हस्त चालित रिक्शा,बैशाखी तथा श्रवण यंत्र वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। उक्त वितरण कार्यक्रम में जिलापदाधिकारी वैभव चौधरी ने अपने हाथों से बैटरी चालित रिक्शा की चाबी लाभार्थियों को सुपुर्द किया।

उन्होंने बैटरी चालित रिक्शा को एलिम्को कानपुर से प्राप्त होते ही बांट देने के निदेश सहायक निदेशक, दिव्यांगजन को दिया, क्योंकि देर होने से बैटरी के वारंटी पीरियड्स यूंहीं खत्म हो जाते हैं।पूर्व से रखे तिपहिया को बांटने में देरी पर जिला पदाधिकारी ने नाराजगी जतायी तथा दोषी कर्मियों पर करवाई के निदेश दिया।हस्त चालित रिक्शा में चैन ढीला रहने तथा अन्य छोटी-छोटी खराबियों को दूर कराकर रिक्शा वितरण का आदेश दिया गया। श्रवण यंत्र को वितरित करने के पूर्व जिलापदाधिकारी ने यंत्र की जांच की तथा लाभुकों को यंत्र के बारे में जानकारी दी।

बुनियाद केंद्र तथा सदर अस्पताल में श्रवण जांच नहीं होने पर जिलापदाधिकारी ने सी आर सी पटना से कैम्प लगवाकर श्रवण जांच करवाने हेतु विभाग से पत्राचार का निदेश दिया। बुनियाद केंद्र पर खड़े एमटीवी वैन के बारे में जिलापदाधिकारी ने बताया कि ड्राइवर की प्रतिनियुक्ति नहीं होने के कारण वैन का संचालन बंद है।जिलापदाधिकारी ने विभाग से पत्राचार के निदेश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर