जगदलपुर : लोकसभा निर्वाचन हेतु अंतर्राज्यीय जिले के कलेक्टर व एसपी के साथ हुई समन्वय बैठक

जगदलपुर, 07 जनवरी (हि.स.)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम ने बुधवार को ओडिसा राज्य के सीमावर्ती जिले मलकानगिरी, कोरापुट, नवरंगपुर तथा सुकमा,दंतेवाड़ा, नारायणपुर, कोंडागांव के जिला दण्डाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ लोकसभा निर्वाचन-2024 की तैयारियों के संबंध में सुरक्षा समन्वय की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।

कलेक्टर विजय ने ओडिसा के सीमावर्ती राज्य से लगे ग्रामों की सूची, विगत निर्वाचन के दौरान अपराधों में लिप्त अपराधियों की सूची,निर्वाचन हेतु बार्डर के नाकेबंदी प्वाइंट, बॉर्डर सीलिंग प्वाइंट की जानकारी, नक्सल संबंधी सूचना,नक्सल संवेदनशील क्षेत्रों में सक्रिय नक्सलियों की गतिविधियों की जानकारी एवं सूची आदान-प्रदान करने के संबंध में चर्चा किए। लोकसभा निर्वाचन-2024 में कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न करने वाले संभावित लोगों,बदमाशों की सूची,आदतन अपराधियों तथा निगरानी बदमाशों की सूची के साथ-साथ सीमावर्ती राज्य कंट्रोल रूम के माध्यम से सतत् सम्पर्क में रहने तथा निरंतर सूचनाओं का आदान-प्रदान करने पर चर्चा किए। बैठक में अन्तर्राज्यीय सीमावर्ती क्षेत्र में फोकस एरिया का निर्धारण करना जैसे आवश्यक विषयों पर चर्चा किए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा, आईपीएस विकास कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण वर्मा सहित सुकमा,दंतेवाडा, कोण्डागांव, नारायणपुर और ओडिसा राज्य के जिलों से कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक, अति.पुलिस अधीक्षक,उप जिला निर्वाचन अधिकारी जुड़े हुए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर