छात्रों ने सड़क सुरक्षा एवं उपाय विषय पर जागरूकता अभियान चलाया

कठुआ 23 जनवरी (हि.स.)। सरकारी डिग्री कॉलेज मढ़हीन के रोड सेफ्टी क्लब के छात्रों एवं एनएसएस स्वयंसेवकों ने सड़क सुरक्षा और इसके उपाय विषय पर जागरूकता अभियान चलाया।

संपूर्ण अभियान महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. अनुपमा गुप्ता के संरक्षण में संचालित किया गया। इस अवसर पर उन्होंने छात्रों को संबोधित किया, जिसमें दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करने, सीट बेल्ट का उपयोग करने, ज़ेबरा क्रॉसिंग, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन ना चलाएं। उन्होंने उन्हें प्रेरित किया कि अब युवा पीढ़ी के बीच जागरूकता पैदा करने का समय आ गया है जो राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखते हुए सड़क दुर्घटनाओं के कारण अपना बहुमूल्य जीवन खो रहे हैं। सर्वोपरि हमें बाधाओं से बचना चाहिए। उन्होंने शिक्षा से आगे बढ़ने की आवश्यकता पर भी जोर दिया और नागरिकों के बीच राष्ट्रीय हित और नागरिक भावना के लिए सतर्कता का आह्वान किया।

एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी और सड़क सुरक्षा क्लब के संयोजक डॉ अरुण देव सिंह ने युवाओं को बताया कि भारत सरकार हमेशा उन्हें यातायात नियमों से संबंधित सही मंच और मार्गदर्शन प्रदान करती है और उन्हें इसका सर्वोत्तम उपयोग करना चाहिए, उन्होंने छात्रों को प्रयास करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर अन्य संकाय सदस्यों में प्रदीप, प्रोफेसर अनूप शर्मा, डॉ शालू, प्रोफेसर प्रीति, प्रोफेसर सुरबी, डॉ बरनीत कौर, डॉ रीमी, डॉ हसीना और अन्य उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर