पर्यटकों को भा रहा विंटर डेस्टिनेशन ब्रह्मताल ट्रैक

-पर्यटकों की पहली पसंद बना ये ट्रैक, हर दिन पहुंच रहे हैं पर्यटक

गोपेश्वर, 08 फरवरी (हि.स.)। इस साल लंबे अरसे बाद हुई बर्फबारी नें पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं। बर्फबारी के बाद भले ही पहाड़ के लोगों की दुश्वारियों में इजाफा हुआ हो,लेकिन पहाड़ों की सैर करने वाले पर्यटकों की बांछें खिली हुई हैं।

भारी बर्फबारी के बाद पर्यटक इन दिनों पहाड़ों का रुख करने लगे हैं, जिससे स्थानीय व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे हैं। भारी बर्फबारी के बाद चमोली के औली के बाद देवाल ब्लाक के लोहजंग से भेंकलताल-ब्रह्मताल ट्रैक इन दिनों पर्यटकों से गुलजार है। हर दिन सैकड़ों पर्यटक यहां की खूबसूरती का आनंद लेने यहां आ रहे है। अहमदाबाद गुजरात से आये पर्यटक भाविन ठाकोर, उत्सव गज्जर, नवेदखान पठान, जय भट्ट ब्रह्मताल ट्रैक की खूबसूरती को देख अभिभूत हुए।

टीम हिमालयन हायकर के ट्रैकिंग गाइड कविता दानू, सुरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया की बर्फबारी होने से देश के कोने-कोने से पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं। यहां की खूबसूरती देखकर हर कोई हतप्रभ है। प्रदेश सरकार को चाहिए कि लोहजंग-भेंकलताल-ब्रह्मताल ट्रैक को विकसित करने के लिए दीर्घकालीन योजनाओं को अमलीजामा पहनाये, जिससे न केवल पर्यटन बढे़गा अपितु रोजगार के अवसर भी बढे़ंगे।

ट्रैकिंग से जुडे़ युवा हीरा सिंह गढ़वाली और प्रदीप कुनियाल ने बताया कि बर्फबारी से देवाल घाटी में पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। विंटर डेस्टिनेशन के रूप में वर्तमान में लोहजंग-भेंकलताल-ब्रहमताल और मोनाल टाॅप पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है। पर्यटकों की आमद होने से स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर