भारत रत्न की घोषणा का राज्यपाल ने किया स्वागत, कहा- यह सम्मान जन-मन की भावनाओं का आदर

जयपुर, 9 फ़रवरी (हि.स.)। केन्द्र सरकार की ओर से किसानों के कल्याण को समर्पित पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, आर्थिक विकास के देश के युग प्रवर्तक प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव और हरित क्रांति के जनक एम.एस स्वामीनाथन को भारत रत्न की घोषणा पर राज्यपाल कलराज मिश्र, केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी समेत कई जनप्रतिनिधियों ने खुशी जताई है।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने किसानों के कल्याण को समर्पित पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, आर्थिक विकास के देश के युग प्रवर्तक प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव और हरित क्रांति के जनक एम.एस स्वामीनाथन को भारत रत्न की घोषणा पर कहा कि यह ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण पहल है। मिश्र ने कहा कि राष्ट्र के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले यह तीनों ही व्यक्तित्व भारत के गौरव हैं। यह सम्मान जन-मन की भावनाओं का आदर है। केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने एक्स पर लियाा कि दो पूर्व प्रधानमंत्रियों स्व. नरसिंह राव तथा स्व. चौधरी चरण सिंह को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न दिया जाना भारतीय व्यवस्था में नवाचार स्थापित करने वाले दिग्गजों का सम्मान है। एक बार फिर मोदी सरकार ने व्यक्तित्व, योगदान और समर्पण को राजनीति से ऊपर स्थापित किया है। यह निर्णय राजनीतिक स्वार्थ से परे न देख पाने वालों के लिए भी नया दृष्टिकोण अपनाने का संदेश है। अभिनंदन!

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने लिखा कि नवयुग प्रवर्तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतीय अर्थनीति में क्रांतिकारी परिवर्तन करने वाले 'पीवी नरसिम्हा राव एवं किसान हितैषी 'चौधरी चरण सिंह' तथा हरित क्रांति के जनक वैज्ञानिक 'एमएस स्वामीनाथन' को भारत रत्न देने की घोषणा की है। इन महान हस्तियों को भारत रत्न की घोषणा पर प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर