नौली-धोतीधार मोटर निर्माण की मांग, जनप्रतिनिधियों और क्षेत्रीय जनता ने निकाली रैली

-तहसील में अनिश्चितकालीन धरना शुरू

गोपेश्वर, 10 फरवरी (हि.स.)। चमोली जिले के पोखरी विकास खंड के नौली-धोतीधार मोटर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर शनिवार को क्षेत्र के 40 गांवों से अधिक गांवों के जनप्रतिनिधियों और क्षेत्रीय जनता ने पोखरी में जुलूस प्रदर्शन करते हुए अनिश्चित कालीन धरना शुरू कर दिया है। जनप्रतिनिधियों ने उप जिलाधिकारी पोखरी के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी भेजा।

प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष धीरेंद्र राणा और ब्लॉक प्रमुख प्रीति भंडारी ने कहा कि 22 सालों से क्षेत्रीय जनता नौली-धोतीधार मोटर मार्ग के लिए संघर्ष कर रही है। कई बार शासन-प्रशासन को लिखित रूप में पत्र भी दिया गया है। लेकिन सरकार की उदासीनता के कारण सड़क का निर्माण नहीं हो पाया रहा है। इसलिए मजबूर होकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा एक सूत्रीय मांग धोतीधार सड़क निर्माण का शासनादेश जारी होगा तभी धरना प्रदर्शन समाप्त किया जाए। साथ ही आने वाले लोकसभा के चुनावों का बहिष्कार किया जाएगा।

जनप्रतिनिधियों ने कहा कि बदरीनाथ विधानसभा में पोखरी का प्रतिनिधित्व होने के बावजूद आज भी सड़क निर्माण के लिए सड़क पर संघर्ष करना पड़ रहा है। इसे बड़ा दुर्भाग्य इस क्षेत्र का क्या होगा। जब तक सड़क के लिए वित्तीय स्वीकृति नहीं मिलती है तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

इस अवसर पर प्रधान संघ अध्यक्ष धीरेंद्र राणा, ब्लॉक प्रमुख प्रीति भंडारी, ग्राम प्रधान प्रेमसिंह, सजनसिंह, संजय रमोला, देवेन्द्र लाल, नवीन राणा, ललित मिश्रा, प्रदीप बत्र्वाल, इन्द्रेश राणा, सतेन्द्र सिंह, हर्षवर्धन चौहान, गोपाल रमोला, सावित्री देवी, सुलोचना देवी आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर