फारबिसगंज स्टेशन का प्लेटफार्म चार बना स्केटर्स प्वाइंट

अररिया फोटो:स्केटिंग करते बच्चेअररिया फोटो:स्केटिंग करते बच्चेअररिया फोटो:स्केटिंग करते बच्चे

अररिया, 10फरवरी(हि.स.)। फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर बना नया प्लेटफार्म संख्या चार स्केटर्स प्वाइंट बन गया है। यहां छोटे छोटे बच्चे स्केटिंग शू पहनकर प्रतिदिन प्रैक्टिस कर रहे हैं और उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो जाती है,जिससे बच्चे उत्साहित होकर स्केटिंग के साथ साथ कई तरह के करतब भी दिखाते हैं। बच्चे स्केटिंग करते हुए कूदना,एक दूसरे के बीच से पार करना,हवा में उछलना जैसे करतब करते हैं।

स्केटिंग करने वाले बच्चे दस से बारह साल के बीच के हैं।मुख्य रूप से नियमित तौर पर प्रैक्टिस करने वाले स्केटर्स में 11 साल के राजबीर राज,12 साल के आरव शर्मा और 11 साल के सौरव कुमार हैं। इसके अलावा अन्य बच्चे भी स्केटिंग में शामिल होते हैं।प्रतिदिन स्कूल से घर लौटने के बाद शाम के समय ये बच्चे प्लेटफार्म संख्या चार पर पहुंचते हैं और दक्षिण पश्चिम दिशा से प्लेटफार्म पर देर शाम तक प्रैक्टिस में लीन रहते हैं।

फारबिसगंज सहरसा रेलखंड के लिए फारबिसगंज जंक्शन पर प्लेटफार्म संख्या चार का निर्माण नया किया गया है।हालांकि पिछले साल इस प्लेटफार्म का उपयोग रैक प्वाइंट के रूप में किया गया था।ट्रेनों के परिचालन नहीं होने और रेलवे ट्रैक पर विभिन्न ट्रेनों की अतिरिक्त बोगी होने के कारण यह स्केटर्स प्रेमियों के लिए सेफ जोन बन चुका है।जिसका उपयोग ये बच्चे कर रहे हैं।

स्केटिंग के शौकीन राजबीर राज,आरव शर्मा और सौरव कुमार ने बताया कि उनलोगो ने स्केटिंग की किसी तरह की ट्रेनिंग नहीं ली है।ये लोग यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर देखकर इसे सीखे हैं।कई माह से प्रैक्टिस करने की बात बच्चों ने कही।

बच्चों ने बताया कि प्लेटफार्म के इस दिशा में लोगों की आवाजाही या भीड़ नहीं होती है।जिसके कारण इनलोगो को स्केटिंग की प्रैक्टिस करने में सुविधा होती है।स्केटिंग कर रहे बच्चों को करतब देख गुजरने वाले लोग ठहरकर बच्चों के करतब का आनंद लेते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर