मधेपुरा में रेल ओवर ब्रिज निर्माण के विरोध में व्यापारियों ने दुकानें बंद कर विरोध जताया

मधेपुरा-बंद दुकानेंमधेपुरा-बंद दुकानेंमधेपुरा-बंद दुकानें

सहरसा/मधेपुरा,02 मार्च (हि.स.)। मधेपुरा में रेल समपार पर बिहार सरकार के आरसीडी एवं बिहार राज्य पुल निर्माण निगम द्वारा बनाए जा रहे रेल ओवर ब्रिज के निर्माण के विरोध में कर्पूरी चौक, सुखासन रोड, पूर्णिया गोला चौक के व्यापारियों ने शनिवार को अपनी- अपनी दुकानें बंद कर विरोध जताया।

व्यापारियों का कहना है कि ओवर ब्रिज निर्माण कंपनी अंचल अमीन द्वारा बिना किसी सूचना या नोटिस के मकान पर चिन्ह लगाकर कहा जा रहा है कि यह चिन्ह सरकारी जमीन पर लगाया गया है। 1902 के नक्शा के हिसाब से नापी करने के क्रम में निजी जमीन को भी सरकारी जमीन बताया जा रहा है, जबकि जमीन हाल सर्वे के अधार एवं 1962 के नक्से से खरीद बिक्री की गई है। जबकि जमीन की दाखिल खारिज भी हाल सर्वे खतियान के आधार पर ही किया जा रहा है।

नगर परिषद से बजाप्ता नक्शा पास करके मकान भी बनाया गया है। इस अवसर पर आंदोलनकारी समर्थन में साकार यादव आकर उन्होंने आंदोलनकारी को संबोधित कर कहा कि सरकार मधेपुरा के व्यवसायों के साथ अन्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि रेल ढाला संख्या 90 बी पर ओवर ब्रिज निर्माण की आवश्यकता नही है।पहले से पतरघट रोड को जोड़ने के लिए एन.एच.107 पर ओवर ब्रिज का निर्माण हो रहा है जो कॉमर्स कॉलेज के पास अवस्थित है। बावजूद यहां ओवर ब्रिज बनाने का निर्णय समझ में नहीं आ रहा है।यहां ओवर ब्रिज बनने से सुखासन रोड ,स्टेशन रोड , कर्पूरी चौक एवं बायपास रोड के व्यवसायी उजड़ जायेगे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर