पुलिस ने घरों में सत्यापन अभियान, 24 के खिलाफ हुई चालानी कार्रवाई

हरिद्वार, 11 फ़रवरी (हि.स.)। कलियर पुलिस ने सत्यापन अभियान चलाते हुए 24 घरों के दो लाख चालीस हजार रुपये के चालान काटे हैं। इसके साथ ही ड्रोन से घरों की चेकिंग की। 10 किरायेदारों का मौके पर ही उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के तहत चालान कर ढाई हजार रुपये में संयोजन किए गए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा किरायेदारों व घरेलू नौकरों का डोर टू डोर सत्यापन किये जाने के लिए निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में थानाध्यक्ष दिलवर नेगी के निर्देशन में ड्रोन के माध्यम से वरिष्ठ उप निरीक्षक आमिर खान, चौकी प्रभारी इमली खेड़ा उप निरीक्षक उमेश कुमार, चौकी प्रभारी धनौरी, उप निरीक्षक मनोज सिरोला, उनि हेमदत्त भारद्वाज, अपर उप निरीक्षक रामावतार के नेतृत्व में थाना क्षेत्रांतर्गत टीम बनाकर नई बस्ती मुकरबपुर व मुंबई मदरसा क्षेत्र व गेस्ट हाउस आदि जगहों पर किरायेदारों एवं घरेलू नौकरों के सत्यापन के लिए सघन अभियान चलाया गया।

अभियान के दौरान किरायेदारों का सत्यापन न कराने पर 24 मकान मालिकों के खिलाफ (83) पुलिस एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए 24 मकान मालिकों द्वारा निर्धारित प्रारूप में किराएदारों का सत्यापन न करने के संबंध में 10-10 हजार के दो लाख चालीस हजार रुपये के चालान काटे। इसके साथ ही दस मकान मालिकों का (81) पुलिस अभियान के अंतर्गत किया गया चालान संयोजन शुल्क 2500 रुपये वसूला गया। 22 किरायेदारों का मौके पर ही सत्यापन की कार्रवाई की गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर