तौकीर रजा बनना चाहते हैं दूसरा जिन्ना, योगी का बुलडोजर करेगा हिसाब : विनोद बंसल

- अयोध्या न जाकर सपा ने प्रायश्चित करने का गवांया मौका

कानपुर, 11 फरवरी (हि.स.)। तौकीर रजा जैसे तथाकथित इस्लामिक धर्म गुरु कहें या नेता कहें ये मुस्लिम समाज को आत्मघाती राह की ओर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। इनके अंदर जो दूसरा जिन्ना बनने की ललक जागी है वह बहुत घातक होगी। इनको स्पष्ट संदेश समाज और सरकार के द्वारा दिया जाना बहुत जरुरी है। ऐसे में योगी सरकार का बुलडोजर कभी भी इनकी तरफ मुंह कर सकता है और हिसाब बराबर कर दिया जाएगा।

यह बातें रविवार को कानपुर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने मुस्लिम धर्मगुरु तौकीर रजा के हाल ही में दिये गये बयानों पर हिन्दुस्थान समाचार से खास बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि तौकीर रजा जैसे लोगों की विध्वंसकारी मानसिकता है और आतंकियों को पालने पोसने व बड़ा करने की प्रवृत्ति है। अनाधिकृत मस्जिद या मजार को लेकर जो इनकी भड़काने की प्रवृत्ति है उससे इनको बाज आना पड़ेगा। अन्यथा तो यह नया भारत है नये तरीके से जवाब देना जानता है। ऐसे सब लोगों को जो भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त होकर समाज को गर्त में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं उस मानसिकता का अंत निश्चित है।

तौकीर रजा द्वारा हिंदू आतंकवादी शब्द का जो प्रयोग किया गया उसको लेकर विनोद बंसल ने कहा कि यह अपराधी मानसिकता का व्यक्ति है। इसको यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है कि उत्तर प्रदेश जो पहले इनके मंशा के अनुरुप चलता था वह अब शांत और समृद्ध प्रदेश बनने जा रहा है। मुझे लगता है कि कहीं न कहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सहृदयता का यह फायदा उठा रहा है। चूंकि इसके विरुद्ध उन्होंने न कुछ बोला है न कुछ कार्रवाई की है। इनको समझ लेना चाहिये कि बुल्डोजर का मुंह किस समय किधर मुड़ जाएगा और कब ऐसे विध्वंसक मानसिकता को नेस्तनाबूत कर देगा इसकी कल्पना नहीं कर सकते। इसलिए समय रहते चेत जायें तो ज्यादा बेहतर होगा।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज को तय करना है कि उनको अपना नेतृत्व क्या इन कट्टरपंथियों के हाथ में रखना है या आगे ले जाने वालों के साथ रहना है। मुस्लिम समाज को ऐसे नेताओं से तुरंत किनारा कर लेना चाहिये नहीं तो यह खुद तो जाएंगे ही तुमको भी ले डूबेंगे सनम वह स्थिति होने वाली है। पाई-पाई का हिसाब अब सरकारें करने लगी हैं इनसे भी होगा और इनके गुर्गों से भी होगा।

प्रायश्चित करने से चूक गई सपा

अगला सवाल सपा महासचिव शिवपाल यादव के उस बयान पर था जिसमें उन्होंने कानपुर में ही कहा था कि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को चाहिये के सदन के सभी सदस्यों को एक साथ अयोध्या ले जाकर रामलला के दर्शन कराएं और आज विधानसभा अध्यक्ष सदस्यों को लेकर अयोध्या पहुंचे लेकिन सपा नदारद रही। इस पर विहिप प्रवक्ता ने कहा कि रामभक्तों पर गोली चलाने वाले आखिरकार किस मुंह से जाएं, प्रायश्चित करने का अभी इनका समय नहीं आया है। मुझे लगता है कि अंत निश्चित है इसलिए यह अपने अंत की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस तरह के जो निर्णय है वह पार्टी के ताबूत की एक तरह से आखिरी कील साबित होगी। उनके लिए एक अच्छा सुनहरा अवसर आया था राम जी ने स्वयं बुलाया था उसको आपने ठीक है कांग्रेस की भाषा में नहीं नकारा लेकिन नकारा तो। अब जब स्वयं विधानसभा अध्यक्ष ससम्मान आपको लेकर जा रहे थे उससे बड़ा विराट और दिव्य दर्शन कभी नहीं मिलने वाला था। शायद हो सकता है विधानसभा अध्यक्ष ने भी सोचा होगा कि यह पापों का प्रायश्चित कर लें लेकिन लगता है इनको अवसर नहीं मिला इनसे कोई और उम्मीद भी नहीं की जा सकती।

राम की तरह प्रकट होंगे भोले शंकर और वंशी वाले

ज्ञानवापी और मथुरा पर उन्होंने कहा कि समाज जाग रहा है समाज कर रहा है, हम समाज के साथ खड़े हैं और तथ्य व सत्य के साथ दुनिया है। भारत का समाज हमेशा सत्य और तथ्य को खोजता रहता है। जिस प्रकार सत्य बाहर आने पर राम जी प्रकट हुए वैसे आगे भी सत्य व तथ्य बाहर निकलने पर काशी में भोले शंकर और मथुरा में वंशी वाले प्रकट हो जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय सिंह/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर