संदेशखाली पहुंचे राज्यपाल, राज्य महिला आयोग की टीम भी गई

कोलकाता, 12 फरवरी (हि.स.)। उत्तर 24 परगना जिला अंतर्गत संदेशखाली के हिंसाग्रस्त इलाके में एक तरफ सोमवार दोपहर राज्यपाल डॉक्टर सी.वी. आनंद बोस पहुंचे हैं तो दूसरी ओर राज्य महिला आयोग की टीम है। इसे लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। प्रदेश भाजपा के एक नेता ने कहा कि हफ्ते भर से हिंसा भड़की हुई है लेकिन महिला आयोग को संदेशखाली की सूध नहीं थी, अब जब राज्यपाल और भाजपा के नेता वहां जा रहे हैं तो उन्हें महिलाओं की फिक्र होने लगी है। यह केवल हालात पर पर्दा डालने का एक प्रयास है।

इधर महिला आयोग के प्रतिनिधिमंडल ने इलाके में जाकर विरोध प्रदर्शन करने वाली महिलाओं से मुलाकात की है। उन्होंने लोगों के गुस्से के कारणों को समझने का प्रयास किया है। महिलाओं ने उन्हें बताया है कि इडी अधिकारियों पर हमला मामले में मुख्य आरोपित तृणमूल नेता शेख शाहजहां, उसके सहयोगी दो तृणमूल नेताओं शिबू हाजरा और उत्तम सरदार तथा उनके समर्थक आपराधिक तत्व इलाके में महिलाओं के साथ बदसलूकी करते हैं। उनसे लगातार छेड़खानी, मारपीट, गलत व्यवहार होता रहता है। इलाके के लोगों को मारना-पीटना और जमीन पर कब्जा भी आम बात है। कई सालों से महिलाएं इसकी वजह से पीड़ित हैं और पुलिस इसमें मददगार बनती है। महिला आयोग ने इसकी रिपोर्ट तैयार की है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात कर और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

महिला आयोग ने बताया है कि जिन लोगों पर आरोप है, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। शेख शाहजहां फरार है उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर