ग्रामीणों ने उठाई गणाई मोटर मार्ग निर्माण की मांग, दी चुनाव बहिष्कार की धमकी

-बोले, ग्रामीणों मांग पूरी न होने पर लोस चुनाव पोलिंग पार्टी को गांव में नहीं आने दिया जाएगा

गोपेश्वर, 12 फरवरी (हि.स.)। चमोली जिले के जोशीमठ विकास खंड के गणाई, कोट, दाडमी, नौली ग्वाड के ग्रामीणों ने जिला निर्वाचन अधिकारी चमोली को गणाई मोटर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर सोमवार को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें उन्होंने चुनाव बहिष्कार की धमकी देते हुए पोलिंग पार्टियों को लोक सभा चुनाव के दौरान गांव में प्रवेश न देने की बात कही है।

गांव के जगदीश प्रसाद, राधेश्याम सती, शिव लाल, बनवारी लाल का कहना है कि देश की आजादी को बीते लंबा अरसा हो गया है लेकिन जोशीमठ विकास खंड के चार गांव के ग्रामीण आज भी सड़क के लिए तरस रहे है। बार-बार गुहार लगाने के बाद भी उनकी मांग पर कोई गौर नहीं किया जा रहा है, जिससे ग्रामीणों में खासा रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि जब गांवों को कोई सुविधा मिलनी नहीं है तो ग्रामीण राजनैतिक दलों के लिए सिर्फ वोट बैंक क्यों बने। इसलिए चारों गांवों के ग्रामीणों ने चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है। और चुनाव के लिए गांव में आने वाले पोलिंग पार्टी को भी गांव में नहीं आने दिया जाएगा।

इस मौके पर अनीता देवी, विमला देवी, रेखा देवी, संतोषी देवी, दुर्गी देवी, दुर्गी देवी, रजनी देवी, बबीता देवी, गीता देवी, प्रदीप सिंह, मुरली सिंह विक्रम सिंह, कैलाश सिंह रावत, बद्री प्रसाद आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर