सागरदिघी थर्मल पावर प्लांट के पांच कर्मचारियों के अपहरण के आरोप में दो गिरफ्तार

मुर्शिदाबाद, 28 जनवरी (हि.स.)। सागरदिघी पुलिस ने मुर्शिदाबाद में सागरदिघी थर्मल पावर स्टेशन के प्रबंधन में शामिल एक निजी कंपनी के पांच श्रमिकों के अपहरण करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, सागरदिघी के कुछ युवक हाल ही में थर्मल पावर प्लांट में नौकरी पाने के लिए कंपनी अधिकारियों पर दबाव डाल रहे थे। आरोप है कि कंपनी स्थानीय युवाओं को काम न देकर बाहर से मजदूर लाकर सारा काम करा रही थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 24 तारीख को थर्मल पावर प्लांट में नौकरी नहीं मिलने पर कुछ युवकों ने कंपनी के दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ की थी। फिर भी कंपनी किसी भी स्थानीय को काम देने को तैयार नहीं हुई। 24 जनवरी की रात जब कंपनी के कर्मचारी बस में सवार होकर थर्मल पावर प्लांट के अंदर जा रहे थे तो कुछ युवकों ने बस को रोक लिया और कंपनी के पांच अधिकारियों का कथित तौर पर अपहरण कर लिया। आरोप है कि संस्थान के दो पदाधिकारियों को जमकर पीटा गया।

जंगीपुर पुलिस जिला अधीक्षक आनंद रॉय ने बताया कि निजी संस्था के कर्मचारियों के अपहरण के कुछ ही घंटों के भीतर सागरदिघी थाने की पुलिस ने उन्हें एक खेत से पकड़ लिया। अपहरण की घटना में शामिल होने के आरोप में असदुल मलिक नाम के एक व्यक्ति को 25 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था जबकि अशोक घोष नाम के एक अन्य आरोपित को सागरदिघी पुलिस स्टेशन ने शनिवार रात हरिरामपुर इलाके से गिरफ्तार किया है। इस तरह गिरफ्तार लोगों की संख्या दो हो गई है।

सागरदिघी पुलिस स्टेशन के मुताबिक, इस अपहरण में कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं। उनकी तलाश की जा रही है। हिन्दुस्थान समाचार /गंगा

   

सम्बंधित खबर