हावड़ा में उच्च माध्यमिक परीक्षार्थी में की आत्महत्या, थोड़ी देर बाद मिला मां का भी शव

हावड़ा, 14 फरवरी (हि.स.)। हावड़ा के बक्सरा में मंगलवार शाम एक उच्च माध्यमिक परीक्षार्थी और उसकी मां का फंदे से लटकता हुआ शव बरामद होने से इलाके में हड़कंप मच गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृतकों की पहचान सायनी रॉय (18) और अल्पना राय (42) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार मंगलवार अपराह्न सायनी राय का उसके घर में पंखे से लटकता हुआ शव बरामद किया गया। उसके शव को अस्पताल ले जाने के कुछ ही देर बाद उसी स्थान से उनकी मां अल्पना रॉय (42) का लटकता हुआ शव बरामद किया गया। बॉटनिकल गार्डन थाने की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, घटना मंगलवार अपराह्न बक्सरा के सतघड़ा इलाके में हुई। मंगलवार को सायनी को हायर सेकेंडरी का एडमिट कार्ड लाना था। लेकिन, इसी दिन सैनी का शव घर के एक कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला। पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए हावड़ा जिला अस्पताल ले गई। उस वक्त सायनी की मां अल्पना देवी घर पर अकेली थीं। कुछ देर बाद पुलिस को खबर मिली कि अल्पना देवी भी उसी कमरे में उसी पंखे से गले में रस्सी का फंदा लगाकर लटकी हुई है। सैनी के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। खबर पाकर पुलिस तुरंत पहुंची और अल्पना देवी का शव बरामद किया।

पुलिस की प्रारंभिक धारणा यह है कि अल्पना ने बेटी की मौत का गम न सह पाने के कारण मानसिक अवसाद के चलते रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह भी कहा कि सायनी को पिछले साल हायर सेकेंडरी की परीक्षा देनी थी। लेकिन तैयारी नहीं होने के कारण पिछले साल वह हायर सेकेंडरी की परीक्षा नहीं दे सकी। शायद इस बार भी हाईस्कूल की ठीक से तैयारी नहीं हो पाई थी। इसके चलते वह अवसाद का शिकार हो गई थी और आत्महत्या कर ली। दूसरी ओर, अपनी बेटी की मौत का गम बर्दाश्त नहीं कर पाने पर मां ने आत्महत्या करने का फैसला किया। हालांकि पुलिस घर के अन्य लोगों के साथ-साथ इलाके के लोगों से भी पूछताछ कर रही थी। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर