सोनिया का राजस्थान को चुनना कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की बात- कांग्रेस नेता

सोनिया का राजस्थान को चुनना कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की बात - पायलट

जयपुर, 14 फ़रवरी (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी का राज्यसभा के लिए राजस्थान से उम्मीदवारी को चुनना राजस्थान के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए गर्व की बात है।

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि जब राजस्थान में अकाल पड़ा तब सोनिया गांधी जी हम सभी को लेकर तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के पास लेकर गईं और उनसे मीटिंग करवाकर राजस्थान को मदद दिलवाने के लिए केन्द्र सरकार पर दबाव बनाया और राजस्थान को अतिरिक्त मदद मिली।

उन्होंने कहा कि ऐसे ही राजस्थान में रिफाइनरी लगना असंभव था तब भी सोनिया ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बात कर रिफाइनरी मंजूर करवाई। सोनिया गांधी का राजस्थान से दिल का रिश्ता है। उन्होंने राज्यसभा में जाने के लिए राजस्थान का चयन किया, ये हमारे लिए खुशी की बात है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोनिया गांधी को जीत की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि सोनिया गांधी उच्च सदन राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व कर प्रदेशवासियों की आवाज़ बनेंगी एवं प्रदेश के विकास व जनहित के मुद्दों को नया बल मिलेगा।

सोनिया गांधी के राजनीतिक जीवन का व्यापक अनुभव, राष्ट्रसेवा के प्रति प्रतिबद्धता व समर्पण एवं वंचित वर्ग के लिए उदार दृष्टिकोण का निश्चित रूप से राजस्थान को लाभ मिलेगा।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि इससे कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार होगा। आसन्न लोकसभा चुनाव में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता कौशल/संदीप

   

सम्बंधित खबर