दक्षिण-पश्चिमी कमान इन्वेस्टीचर सेरेमनी हिसार सैन्य स्टेशन पर आयोजित

जयपुर,24 फ़रवरी (हि.स.)। दक्षिण- पश्चिमी कमान इन्वेस्टीचर सेरेमनी शनिवार को डॉट ऑन टारगेट ऑडिटोरियम हिसार मिलिट्री स्टेशन में प्रथागत उत्साह और सैन्य भव्यता के साथ आयोजित किया गया था। कुल दस सेना मेडल (वीरता) और 07 विशिष्ट सेवा मेडल लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ, अति विशिष्ट सेवा मेडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, दक्षिण पश्चिमी कमान द्वारा प्रदान किए गए ।

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) जयपुर (राजस्थान) कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि इन्वेस्टीचर सेरेमनी उन सैनिकों को विभिन्न पुरस्कार प्रदान करने के लिए साल में एक बार आयोजित किया जाता है जिन्होंने व्यक्तिगत वीरता और कर्तव्य के प्रति खुद को प्रतिष्ठित किया है। इस बार पुरस्कार पाने वालों में 16 अधिकारी और एक सैनिक शामिल हैं। मेजर विकास भांभू के परिजनों को मरणोपरांत एक वीरता पुरस्कार प्रदान किया गया। आर्मी कमांडर ने 15 यूनिटों को जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ साउथ वेस्टर्न कमांड यूनिट प्रशंसा से सम्मानित किया।

इस अवसर पर अपना मनोगत व्यक्त करते हुए, आर्मी कमांडर ने सभी पुरस्कार विजेताओं को उनकी वीरता और विशिष्ट सेवाओं के लिए बधाई दी। उन्होंने सभी रैंकों, पूर्वसैनिकों, नागरिकों और उनके परिवारों से राष्ट्र की सेवा में खुद को फिर से समर्पित करने का आग्रह किया और पुरस्कार विजेताओं के गौरवान्वित परिवारों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने बाद में पुरस्कार विजेताओं और उनके परिवारों के साथ बातचीत की और भारतीय सेना की उच्चतम परंपराओं को बनाए रखने में उनके अमूल्य योगदान को स्वीकार किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर