किसानों ने अधिकारियों को दफ्तर में घुसने नहीं दिया

धरने पर किसानधरने पर किसानधरने पर किसानधरने पर किसान

गाजियाबाद,14फरवरी(हि.स.)। आवास-विकास परिषद की मंडोला विहार योजना से प्रभावित किसानों ने बुधवार को परिषद के अधिकारियों को दो घंटे तक कार्यालय प्रांगण में नहीं घुसने दिया।

उल्लेखनीय है कि किसानों ने एक सप्ताह से किसान परिषद के मुख्य प्रवेश द्वार के साथ-साथ अधीक्षण अभियंता बागपत वृत कार्यालय की ताला बंदी किए हुए हैं।

मंडोला विहार योजना से प्रभावित मंडोला,नानू,पंचलाेक,अगरौला,लुतफुल्लापुर नवादा,मिलक बामला आदि गांव के किसान पिछले सात आठ वर्षो से अपनी अधिग्रहित जमीन के मुआवजे की मांग कर रहे हैं। किसान पिछले कई वर्षो से धरना प्रदर्शन करते आ रहे हैं। कई दौर की वार्ताओं के बाद भी समाधान नहीं निकलने से नाराज किसानों ने परिषद कार्यालय में तालाबंदी कर रखी है।

किसानों का कहना है कि शासन के प्रमुख सचिव के लिखित निर्देशन के बावजूद मंडल कमिश्नर किसान प्रतिनिधियों से वार्ता की तारीख से संबंधी पत्र जारी नहीं कर रहे हैं। जिससे अक्रोशित किसानों ने आज दो घंटे तक परिषद के अधिकारियों को अंदर नहीं घुसने दिया। मौके पर पहुंचे एसीपी सूर्य बली जिन्होंने शाम तक वार्ता की तारीख से संबंधी पत्र जारी कराने की बात कही तब जाकर किसानों ने अधिकारियों को अंदर आने दिया।

धरने पर मुख्य रूप से मास्टर महेंद्र सिंह,विनोद त्यागी,नीरज त्यागी,सुनील गहलोत,ज्ञानी बैसला,रामनरेश त्यागी,कृष्ण त्यागी,हरिओम त्यागी,अमित त्यागी, टुकी भैया,रणवीर बैंसला,बॉबी त्यागी,ब्रजेश दरोगा,बालकराम,संदीप त्यागी,राकेश त्यागी,सियानन्द त्यागी, शिव चरण, पुरण, मंगते आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान/राजेश

   

सम्बंधित खबर