चार बस सीज, यार्ड भेजे गये 20 वाहन

सीज़ वाहन का फोटो सीज़ वाहन का फोटो सीज़ वाहन का फोटो सीज़ वाहन का फोटो

- क्रेन की मदद से यार्ड भेजे गये सभी वाहन

गोरखपुर, 14 फरवरी (हि.स.)। यातायात नियमों का उल्लंघन कर जाम की वजह बनने वाले वाहनों के लिए बुधवार का दिन अच्छा नहीं रहा। आवागमन में अवरोध उत्पन्न करने वाले चार बसों को आज सीज़ कर दिया गया, जबकि 16 अन्य वाहनों पर भी कार्रवाई की गाज गिरी। पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक श्याम देव बिंद के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई से वाहन चालकों और मालिकों में हड़कंप है।

यातायात पुलिस ने जिन वाहनों को सीज किया है, उन पर शहर में नो एंट्री जोन में अवैध तरीके से प्रवेश करने और लापरवाह तरीके से खड़ा करने का आरोप है। इनके ऐसा करने से न सिर्फ यातायात नियमों का उल्लंघन हुआ है बल्कि यातायात प्रभावित भी हुआ। ऐसा करने वाले 20 वाहनों को बुधवार को क्रेन से उठाकर पुलिस लाइन यार्ड और जल कल पार्किंग में खड़ा किया गया है। अब पुलिस प्रशासन द्वारा विधिक कार्रवाई की जा रही है।

रोडवेज के अधिकारियों की लापरवाही भी हुई उजागर

यातायात पुलिस की इस कार्रवाई ने रोडवेज के अधिकारियों की लापरवाही को भी उजागर किया है। सीज़ हुए चार बस, रोडवेज बस स्टेशन पर मनमौजी तरीके से खड़ा कर सवारियां भरी जा रहीं थीं। रोड, पूरी तरह से जाम था और आवागमन बाधित। इससे लोगों को चलने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। इस चारों बसों को सीज़ करते हुए कुल 20 वाहनों को ट्रैफिक पुलिस ने क्रेन की मदद से यार्ड भिजावाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. आमोदकांत /राजेश

   

सम्बंधित खबर