जयपुर पुलिस कमिश्नर ने करधनी थाने में जनसुनवाई कर परिवादियों को दी राहत

जयपुर, 14 फ़रवरी (हि.स.)। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बुधवार को करधनी थाने में जनसुनवाई कर परिवादियों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश भी दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कैलाश चंद्र बिश्नोई सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस सकारात्मक पहल से आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए सभी थानों में भी प्रतिदिन जनसुनवाई की जा रही है। यही नहीं जनसुनवाई के बारे में औचक निरीक्षण कर जानकारी भी ली जा रही है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र में आपसी मुकदमे, पारिवारिक विवाद, जमीनी विवाद, मकानों पर कब्जे, पोक्सो के मामले में धीमी कार्यवाही, अवैध रूप से रहे किरायेदार, जमीन के डबल पट्टे, अवैध कब्जे, चोरी, मारपीट, धमकी सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई। उन्होंने सभी शिकायतों की जांच कर कम से कम समय में निश्चित समयावधि में निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को परिवादियों की समस्याओं का तुरंत रिस्पॉन्स देने और निस्तारण करने के भी निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान जयपुर (पश्चिम) पुलिस थाना झोटवाड़ा, वैशाली नगर और बगरू क्षेत्र के परिवादियों के साथ-साथ समस्त पश्चिम जिले के थानों के परिवादियों द्वारा अपनी समस्याएं जयपुर पुलिस कमिश्नर को बताकर समाधान पाया।

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने इससे पहले जयपुर (दक्षिण) शिप्रापथ, जयपुर (पूर्व) कानोता थाने में जनसुनवाई कर आयुक्त ने सैकड़ों परिवादियों को राहत दी थी। जनसुनवाई की खास बात यह रही कि परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। समय लगने वाली अन्य समस्याओं के जल्द समाधान के लिए भी निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में शेष रहे (उत्तर) जिले के वृत्त क्षेत्रों में जनसुनवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर