मुठभेड़ के बाद दोहरे हत्याकांड के दो अभियुक्त गिरफ्तार

हमीरपुर, 14 फरवरी (हि.स.)। जिले में वृद्ध भाई-बहन के दोहरे हत्याकांड के आरोपी को बुधवार को पुलिस मुठभेड़ में पैर में गोली लगने के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पड़ोसी ने महोबा जनपद निवासी आरोपी के साथ दोहरे हत्याकांड की घटना को अंजाम दिया था।

8 फरवरी को बिवांर थाना क्षेत्र के पारा गांव में सगे भाई-बहन किशनदत्त सोनी 70 वर्ष और वृद्धा कैलाशकली 65 वर्ष के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ शव मिला था। वृद्ध के हाथ भी बंधे हुए थे। घर में सामान बिखरा मिला था। फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम ने साक्ष्य जुटाए थे। भाई की तहरीर पर पुलिस ने चोरी के इरादे से घर में घुसकर घटना को अंजाम देने का मामला दर्ज किया था।

मौदहा सीओ श्रेयस त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार को मुखबिर की सूचना पर गांव के बाहर लदार मोड़ पर आरोपी पूरन नाई 32 वर्ष निवासी पारा और हरिया उर्फ हरिकिशन 35 वर्ष पुत्र पंचम लाल निवासी मिल्कीपुर थाना कोतवाली जनपद महोबा को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरन नाई के बाएं पैर में गोली लगी है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके पास से चोरी का सामान बरामद किया गया है।

पुलिस अधीक्षक डाॅ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि तीन बदमाश चोरी करने की नियत से घर में घुसे थे। जब घर में मौजूद भाई बहन ने इन चोरों को देख लिया, तब इन बदमाशों ने उन दोनों की हत्या कर दी थी और कीमती जेवरात सही रुपये चोरी कर लिए थे। आज पुलिस मुठभेड़ में दो हत्यारे गिरफ्तार हुए हैं। जिसमें पूरन के पैर में गोली लगी है और दूसरा हरिया भी गिरफ्तार हुआ है। जबकि राजेंद्र फरार हो गया है। इनके कब्जे से एक अवैध तमंचा कारतूस व कीमती जेवरात सहित 32 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज//विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर