मूर्ति विसर्जन कर लौटने के क्रम में हुए हादसे में मृतकों की संख्या हुई पांच,तीन की हालत नाजुक

अररिया फोटो:एसडीएम,एसडीपीओ सहित शोक संतप्त परिजनअररिया फोटो:एसडीएम,एसडीपीओ सहित शोक संतप्त परिजनअररिया फोटो:एसडीएम,एसडीपीओ सहित शोक संतप्त परिजनअररिया फोटो:एसडीएम,एसडीपीओ सहित शोक संतप्त परिजनअररिया फोटो:एसडीएम,एसडीपीओ सहित शोक संतप्त परिजन

अररिया, 16 फरवरी(हि.स.)। अररिया नगर थाना क्षेत्र के दियारी पंचायत के मजगामा में गुरुवार की रात मूर्ति विसर्जन कर लौटने के क्रम में सड़क पर लगे हाइट गार्डर से ट्रैक्टर के टकराने के कारण हुए हादसे में मृतकों की संख्या पांच पहुंच गई है। वहीं तीन लोगों की हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है,जिसका इलाज पूर्णिया के निजी अस्पताल में किया जा रहा है।सड़क निर्माण कर रही एजेंसी ने बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक को लेकर सड़क पर लोहे के मोटे प्लेट से बेरेकेडिंग की थी,जिसका हाइट काफी कम था।हादसे में पूर्व मुखिया प्रतिनिधि समेत अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है।

हादसे के प्रत्यक्षदर्शी दिनेश लाल मंडल ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार की देर शाम ग्रामीण मां सरस्वती की प्रतिमा का विर्सजन करने के लिए गांव के बगल के ही नदी के पास गए थे।जहां से प्रतिमा विर्सजन कर ट्रैक्टर पर सवार होकर लोग लौट रहे थे। ट्रैक्टर तेज गति में था और ट्रैक्टर बैरिकेड से निकल गया लेकिन ट्रैक्टर का डाला बैरिकेड से टकरा गया, जिससे डाला पर खड़े लोग गिर गए और जख्मी हो गए।

ग्रामीणों के अनुसार अंधेरा होने के कारण सड़क पर हाइट गार्डर चालक को नहीं दिखा,जिसके कारण वह टकरा गया।घटना की सूचना के बाद नगर थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर अभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया।

ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डाॅ.अली हसन ने तीन लोगों की मौत तत्काल ही होने की बात कही,जिसमे नारायण मंडल के पुत्र एवं पूर्व मुखिया प्रतिनिधि अमित मंडल,जनकलाल मंडल के पुत्र मनेश लाल मंडल और भरत लाल मंडल के पुत्र मुन्ना कुमार शामिल थे, जबकि चौथे सदानंद मंडल की मौत इलाज के क्रम में हो गई।वहीं गंभीर हालत में घायल रेफर हुए चार मरीजों में से कुलेश्वर मंडल के पुत्र विभाष कुमार की मौत इलाज के क्रम में पूर्णिया में हुई।

घायलों में सुभाष कुमार उर्फ मंटू पिता सीतराम मंडला,मंटू कुमार पिता लक्ष्मण मंडल, हरेराम ठाकुर पिता सदानंद ठाकुर,विकास कुमार पिता अकालु मंडल,भवेश कुमार मंडल पिता कुलेश्वर मंडल हैं।

हादसे की जानकरी मिलने के बाद डीएम इनायत खान और एसपी अमित रंजन लगातार मॉनिटरिंग करते रहे।वहीं सदर अस्पताल में सदर एसडीएम नवनील सिंह,एसडीपीओ रामपुकार सिंह,सिविल सर्जन डा.विधानचंद्र सिंह,नगर थानाध्यक्ष समेत पुलिस अधिकारी कैंपेन करते रहे। देर रात सांसद प्रदीप कुमार सिंह भी सदर अस्पताल पहुंचे और शोक संतप्त परिवार वालों से मुलाकात कर घटना को लेकर शोक संवेदना व्यक्त की। एमपी ने सिविल सर्जन समेत अधिकारियों से घायलों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर