मां-बेटा हत्याकांड में दरोगा सहित तीन गिरफ्तार

तीन गिरफ्तार, प्रेस वार्ता करते एसएसपीतीन गिरफ्तार, प्रेस वार्ता करते एसएसपीतीन गिरफ्तार, प्रेस वार्ता करते एसएसपी

हरिद्वार, 16 फरवरी (हि.स.)। हरिद्वार पुलिस ने मां-बेटा हत्याकांड मामले में एक दरोगा सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में शहजाद पुत्र शराफत निवासी झबरेडा जिला हरिद्वार, विनोद उर्फ काला पुत्र अमर सिंह निवासी सराय ज्वालापुर तथा दरोगा छुन्ना सिंह पुत्र भोलानाथ निवासी अछला जिला औरेया उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने शुक्रवार को बताया कि 9 फरवरी को झबरेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नाले में एक युवक की लाश मिली थी। जांच के दौरान जब पुलिस मृतक के घर पहुंची तो पता चला कि मृतक की मां ने बीते वर्ष दिसंबर माह में उक्त मकान को 20 लाख रुपये में बेचकर अपने बेटे और कुछ अन्य लोगों के साथ वहां से चली गई थी।

एसएसपी ने बताया कि जांच में पता चला कि डेढ़ साल पहले मुरादाबाद से ममता (दृष्टिहीन) अपने बेटे के साथ हरिद्वार आई थी। उसका पति दुनिया में नहीं है। ममता ने मुरादाबाद की अपनी प्रॉपर्टी बेचकर रोजगार की तलाश में हरिद्वार का रुख किया और रोशनाबाद में एक मकान खरीदा। यहां रोजगार की तलाश के दौरान ममता पुलिस लाइन रोशनाबाद में तैनात एक दरोगा और एक अन्य व्यक्ति शहजाद के सम्पर्क में आयी। दोनों ने उसे भरोसे में लेकर प्रॉपर्टी बेचने के लिए राजी कर लिया। महिला ने रोशनाबाद स्थित अपने मकान का सौदा 20 लाख रुपये में तय कर मकान बेच दिया।

एसएसपी ने बताया कि बड़ी रकम के लालच और दृष्टिहीन महिला के परिजन न होने के चलते 9 फरवरी को आरोपितों ने वारदात को अंजाम दिया। आरोपितों ने मां-बेटे को कार में बैठाकर गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद दोनों के शवों को अलग-अलग स्थानों पर लावारिस हालत में फेंक दिया गया। एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस फिलहाल महिला के शव की तलाश कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/वीरेन्द्र /वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर