साल्वर बन दूसरे के नाम पर परीक्षा दे रहा था स्टेशन मास्टर, गिरफ्तार

गिरफ्तार सॉल्वर गिरफ्तार सॉल्वर गिरफ्तार सॉल्वर गिरफ्तार सॉल्वर गिरफ्तार सॉल्वर

गोरखपुर, 17 फरवरी (हि.स.)। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा की प्रथम पाली में परीक्षा केन्द्र इस्लामिया कालेज आफ कामर्स, बख्शीपुर, गोरखपुर से एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया गया। यह बिहार में रेलवे में स्टेशन मास्टर के पद पर तैनात है। कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इसे जेल भेज दिया है।

इसकी पहचान अंजनी कुमार उर्फ मनीष सिंह के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह कुरवा चैनपुर, सिंघियाघाट स्टेशन, पूर्व मध्य रेलवे में स्टेशन मास्टर है। यह मूल अभ्यर्थी दुर्गेश यादव उर्फ अंकित यादव पुत्र श्रीराम यादव निवासी मझगांवा, पोस्ट जगतबेला के स्थान पर परीक्षा दे रहा था।

पुलिस के मुताबिक यह साल्वर बिहार प्रांत के नेवादा जिले के नेवादा गांव का रहने वाला है। सद्दाम के एक युवक ने इसे दुर्गेश यादव की जगह परीक्षा देने को राजी किया था। बायोमेट्रिक कंपनी के मैनेजर आकाश राव ने इनका सहयोग किया और परीक्षार्थी दुर्गेश यादव को सिक्योरिटी एजेन्सी का कार्ड बनाकर दिया था। इतना ही नहीं, उसने सॉल्वर को कंपनी का कर्मचारी बनाकर परीक्षा केन्द्र के गेट पर इसकी ड्यूटी लगाई और उसके गेट पर पहुंचने पर दुर्गेश द्वारा अंगूठा लगाया गया और सॉल्वर को परीक्षा केंद्र के भीतर प्रवेश दिला दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. आमोदकांत /राजेश

   

सम्बंधित खबर