साले की नौकरी लगवाने के नाम पर जीजा से साढ़े तीन लाख की ठगी

हरिद्वार,18 फरवरी (हि.स.)। साले को नौकरी के लिए कनाडा भेजने के चक्कर में जीजा से साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिए गए। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल के आदेश पर ठगी का मुकदमा दर्ज हो गया है। ठगी शांतिकुंज के कार्यकर्ता के साथ हुई है।

शांतिकुंज के कार्यकर्ता रमेश त्रिपाठी ने शहर कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि उसकी जानपहचान शांतिकुंज में आने वाले ओमप्रकाश भट्ट पुत्र श्यामलाल भट्ट निवासी गंगा आश्रम माया कुण्ड ऋषिकेश से हुई थी। भट्ट ने बताया कि वह ओम एजूकेशनल एण्ड डेवलपमेंट के नाम से ट्रस्ट चलाता है। भट्ट ने त्रिपाठी को ऑफर दिया कि उसकी जान पहचान कनाडा में ठीकठाक है और उसके साले की नौकरी वह कनाड़ा में लगवा देगा।

इसके लिए भट्ट ने साढ़े तीन लाख रुपये मांगे। इसमें से 2,11,117/- (दो लाख ग्यारह हजार एक सौ सत्रह रुपये) ओमप्रकाश भट्ट के बैंक खाते में और शेष रकम नकद दी। कुछ समय बाद बाद रमेश ने जब ओमप्रकाश से नौकरी को लेकर पूछा, तो वह टालमटोल करने लगा, तो त्रिपाठी को शक हुआ। तब तक ओमप्रकाश ने रुपयों को ठिकाने लगा दिया था। कोतवाली हरिद्वार के इंस्पेक्टर कुंदन सिंह राणा ने बताया कि आरोपित ओमप्रकाश भट्ट के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर