राज्यपाल हरिचंदन से संसदीय राजभाषा की उप समिति के सदस्यगण ने की भेंट

रायपुर, 19 फ़रवरी (हि.स.)। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से आज राजभवन में संसदीय राजभाषा समिति की पहली उप समिति के संयोजक रामचंद्र जांगड़ा सांसद के नेतृत्व में सदस्यगण ने सौजन्य भेंट की। समिति में हरनाथ सिंह यादव, सांसद राज्य सभा, श्याम सिंह यादव, सांसद लोक सभा, ईरण्ण कड़ाड़ी, सांसद राज्य सभा, प्रेम नारायण, सचिव, संसदीय राजभाषा समिति, इरफान अहमद खान, वरिष्ठ अनुसंधान अधिकारी, सहदेव सिंह, अनूप साव, विपिन कुमार यादव, हिमांशु सिंह, पवन कुमार शर्मा, अरुण कुमार सिंह, संदीप जांगड़ा उपस्थित थे।

राज्यपाल हरिचंदन को शजांगड़ा ने समिति के कार्यों की जानकारी दी। राज्यपाल ने सदस्याें को सफलता पूर्वक कार्य करने के लिए शुभकामनाएं दी। राज्यपाल को प्रतिनिधिमंडल ने शाल भेंट कर सम्मानित किया। राज्यपाल ने भी सदस्यों को राजकीय गमछा और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

ज्ञात हो कि संसदीय राज भाषा समिति का मुख्य उद्देश्य सरकार के काम काज में राजभाषा हिन्दी के प्रयोग की प्रगति की समीक्षा करना है। समिति के तहत गठित उप समितियां सरकारी, कार्यालयों का निरीक्षण करती हैं और समिति अपना प्रतिवेदन राष्ट्रपति को प्रस्तुत करती हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर