उप विकास आयुक्त ने की शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा

खूंटी, 20 फ़रवरी (हि.स.)। उप विकास आयुक्त नीतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा की गई।

बैठक में उप विकास आयुक्त ने छात्रों को पोशाक की उपलब्धता, विद्यालय अनुदान की उपयोगिता, ई-विद्यावाहिनी के माध्यम से शिक्षकों की उपस्थिति, यू डायस, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों, झारखण्ड बालिका आवासीय विद्यालयों में नामांकन एवं पठन-पाठन की स्थिति, व्यावसायिक शिक्षा के संचालन एवं बच्चों को इससे मिलने वाले लाभ, विद्यालयों में आईसीटी के तहत कम्प्यूटर कक्षा का संचालन तथा प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना (मध्याह्न भोजन योजना) की समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों को कार्यक्रम के सुचारू संचालन के लिए क्षेत्र भ्रमण एवं योजनाओं में अपेक्षित उपलब्धि प्राप्त करने के लिए विद्यालयों की नियमित समीक्षा करने का निदेश दिया गया।

साथ ही विद्यालयों में जो भी आधारभूत संरचना क्षतिग्रस्त अवस्था में है एवं जिनकी मरम्मति कम लागत में पूर्ण हो सकती है, को पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया। राष्ट्रीय जल जीवन मिशन द्वारा विद्यालयों में शपथ कार्यक्रम आयोजित करने एवं विद्यालयों के बच्चों को हर घर जल ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में भागीदारी सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर