मीट की दुकानों पर चला बुलडोजर, शहर से बाहर होगी शिफ्ट

जैसलमेर, 20 फ़रवरी (हि.स.)। जगह-जगह चल रही मांस की अवैध दुकानों पर नगरपरिषद का पीला पंजा चलाया जा रहा है। शहर के बाड़मेर व जोधपुर रोड पर चल रही अवैध दुकानों को नगरपरिषद बुलडोजर चलाकर हटा रही है।

नगरपरिषद कमिश्नर लजपाल सिंह ने बताया कि अवैध मीट की दुकानों की लगातार शिकायतें मिल रही थी और हाल ही में बोर्ड की बैठक में पार्षदों ने भी इन दुकानों पर आपत्ति जताई थी। नगरपरिषद ने टीम बनाकर पहले तो इन दुकानदारों को केबिन लगाकर खुले में मीट बेचने को लेकर मनाही की। जब दुकानदार नहीं माने, तब इनको हटाने की कार्रवाई की गई। ये कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। जो भी विक्रेता है उसको लाइसेंस लेकर ही काम करने के लिए कहा गया है। अगर कोई भी मांस को खुले में बिना लाइसेंस के बेचते पाया जाता है, तो उसको वहां से तत्काल हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

लजपाल सिंह ने बताया कि शहर में कई जगह बिना लाइसेंस के खुले में मांस का कारोबार किया जा रहा है। ऐसे में केबिन लगाकर खुले में मांस बेचने वालों को बुलडोजर से हटाया जा रहा है। साथ ही सभी को समझाकर लाइसेंस लेकर ही अपना व्यापार करने के लिए कहा जा रहा है। हमने इन दुकानों को एक ही जगह शहर से बाहर शिफ्ट करने का प्लान भी बनाया है और कृषि मंडी के आसपास जगह भी देखी है। अब भविष्य में इनको वहीं एक ही जगह शिफ्ट किया जाएगा ताकि शहर में कहीं भी खुलेआम मांस आदि बेचने का कार्य नहीं हो। कमिश्नर ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी मांस विक्रेता बिना लाइसेंस के खुले में अगर मांस बेचता नजर आया, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर