पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित हो भाजपा में कोई आए तो स्वागत है- नागर

भीलवाड़ा, 21 फरवरी (हि.स.)। ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय कोयले की खरीदी में हुए घालमेल की जांच होगी। उन्होंने कहा कि दूसरे राजनीतिक दलों के नेता प्रधानमंत्री की नीति से प्रभावित होकर हमारी पार्टी के साथ भागीदार बनना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करते हैं।

ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर बुधवार को भीलवाड़ा जिला कार्यालय पर मीडिया से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 15 वर्षों में देश में एक उत्साह का माहौल बनाया है। भाजपा ने अपने सभी एजेंडे पूरे किए हैं चाहे वह धारा 370 हो या राम मंदिर निर्माण। आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 370 व एनडीए 400 से ज्यादा सीट के लक्ष्य को पूरा करते हुए राजस्थान की भी सभी 25 सीटों पर जीत की परंपरा को कायम रखेगी। भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में भी मतदाता भाजपा पर अपना पूर्ण विश्वास जताते आए है। इस बार यहां भी भाजपा सर्वाधिक मतों से जीत का रिकॉर्ड बनाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी से जनता के साथ-साथ उन्हीं के नेताओं और कार्यकर्ताओं का भरोसा उठ चुका है।

उन्होंने राज्य में कोयला संकट के प्रश्न पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोयले की कमी का सीधा-सीधा कारण पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार का उदासीन रवैया रहा है। पिछले 5 वर्षों में कोयले की नियमित आपूर्ति को लेकर किसी भी प्रकार का नवाचार नहीं किया गया। राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद गंभीरता के साथ कोयले की आपूर्ति को नियमित करने के सकारात्मक प्रयास प्रारंभ कर दिए गए हैं और जल्द ही इसके सुखद परिणाम देखने को मिलेंगे। वहीं पिछले पांच वर्षों में कोयला आपूर्ति में हुई अनियमितताओं की भी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कारवाई की जाएगी। राज्य में ऐसा माहौल बनाया जाएगा कि यहां के उद्योग बाहर शिफ्ट होने की बजाय अन्य राज्यों से नए उद्योग ज्यादा से ज्यादा यहां आने के लिए तैयार हो। भीलवाड़ा के उद्योग जगत को नियमित बिजली आपूर्ति के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि गत दिनों भीलवाड़ा के उद्योगपतियों का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला है, और उनके द्वारा दिए गए सुझावों पर विचार करके यहां के उद्योग जगत को हर संभव राहत पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी पूरी है। भाजपा इस बार भी पिछली बार की तरह 25 सीटों के रिकॉर्ड को कायम रखेगी। पिछली बार से ज्यादा बहुमत और मतों के अंतर से हम प्रदेश की 25 लोकसभा सीट जीतकर आएंगे। भाजपा का मजबूत संगठन है और हम निरंतर धरातल पर काम कर रहे हैं। प्रदेश में लगातार हमारा वोट प्रतिशत भी बढ़ रहा है. देश में भाजपा की 400 लोकसभा सीटों का लक्ष्य भी पूरा होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों से निरंतर उनके नेता निराश हो रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीति से प्रभावित होकर हमारी पार्टी के साथ विकास में भागीदार बनना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करते हैं। भाजपा पार्टी भ्रष्टाचार पसंद नहीं करती है। हमारी पार्टी पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है। अगर दूसरे राजनीतिक दल से व्यक्ति भाजपा में आकर सही राह पर चलना चाहते हैं तो हमें कोई दिक्कत नहीं है. यहां उनको ठीक होकर काम करना पड़ेगा।

प्रदेश में बिजली के क्षेत्र में कोयले की कमी के सवाल पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कोयले की कमी पिछली सरकार के समय रही थी। उस समय कोयले की खरीदी में घालमेल हुआ था। इसकी वजह से हमें दाम (रुपये) भी ज्यादा देने पड़े और कोयला भी घटिया मिला। वर्तमान में हमारे निरंतर प्रयास से 25 से 30 रेक कोयले की आ रही है। हमने माइंस की पोजीशन भी ले ली है, उससे भी कोल आने लग गया है।

इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा व महामंत्री भगवती लाल शर्मा के नेतृत्व में उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष प्रशांत मेंवाडा, जिला महामंत्री भगवती प्रसाद शर्मा, राजकुमार आचलिया सहित जिले के जनप्रतिनिधि व भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे

हिन्दुस्थान समाचार/पेसवानी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर