ब्रिगेडियर अमन आनंद ने संभाली छत्तीसगढ़ और ओडिशा सब एरिया की कमान

प्रयागराज, 21 फरवरी (हि.स.)। ब्रिगेडियर अमन आनंद ने बुधवार को नया रायपुर मिलिट्री स्टेशन में आयोजित एक समारोह में छत्तीसगढ़ और ओडिशा सब एरिया की कमान संभाल ली।

रक्षा मंत्रालय के विंग कमांडर एवं मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी समीर गंगाखेडकर ने बताया कि 1995 में कुमाऊं रेजिमेंट में कमीशन प्राप्त ब्रिगेडियर अमन आनंद ने प्रतिष्ठित कमांड, स्टाफ और निर्देशात्मक नियुक्तियों में काम किया है। उन्होंने कश्मीर घाटी, भारत-चीन सीमा पर, सियाचिन ग्लेशियर और दक्षिण सूडान में सैनिकों की कमान संभाली। उनके पास समुद्री क्षेत्र और एयर-ऑप्स सहित कुछ सबसे संवेदनशील नियुक्तियों में सेवा करने का अनूठा अनुभव है। वह अतीत में एक सैन्य थिंक टैंक का नेतृत्व कर चुके हैं और 2017-21 के बीच सेना के प्रवक्ता थे।

उन्होंने बताया कि भारत और पाकिस्तान (बालाकोट) के बीच बढ़े तनाव के दौरान उन्हें भारत सरकार द्वारा एडीजी मीडिया के रूप में पदोन्नत किया गया था। एक राष्ट्रीय स्तर के घुड़सवार और सटीक निशानेबाजी में सर्विस चैम्पियन, उन्होंने 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए बैटन उठाया था। फॉर्मेशन की कमान संभालने पर उन्होंने उत्कृष्ट कार्य के लिए छत्तीसगढ़ और ओडिशा सब एरिया के सभी रैंकों की सराहना की और उन्हें समर्पण, जुनून और उत्साह के साथ फॉर्मेशन और राष्ट्र की सेवा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/आकाश

   

सम्बंधित खबर