25 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से चलने वाली ई-स्कूटी पर नहीं मिलेगी सब्सिडी

25 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से चलने वाली ई-स्कूटी पर नहीं मिलेगी सब्सिडी : एआरटीओ (प्रशासन)25 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से चलने वाली ई-स्कूटी पर नहीं मिलेगी सब्सिडी : एआरटीओ (प्रशासन)25 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से चलने वाली ई-स्कूटी पर नहीं मिलेगी सब्सिडी : एआरटीओ (प्रशासन)25 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से चलने वाली ई-स्कूटी पर नहीं मिलेगी सब्सिडी : एआरटीओ (प्रशासन)

मुरादाबाद, 21 फरवरी (हि.स.)। मुरादाबाद के संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) आंजनेय सिंह ने बताया कि 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से चलने वाली ई-स्कूटी पर सब्सिडी नहीं मिलेगी। जो इलेक्ट्रिक स्कूटी 25 किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक स्पीड से चलेंगी, उन्हीं को सब्सिडी दी जाएगी। सब्सिडी के लिए आरटीओ कार्यालय में पंजीकरण कराना होता है।

एआरटीओ (प्रशासन) आंजनेय सिंह ने आगे बताया कि मुरादाबाद जनपद में 35 सौ से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटी सड़क पर दौड़ रही हैं। उन ई-स्कूटियों पर सब्सिडी नहीं मिलेगी, जो 25 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से चल चलेंगी। सब्सिडी के लिए स्कूटी को आरटीओ कार्यालय में पंजीकरण कराना आवश्यक है। 14 अक्टूबर 2023 तक पंजीकृत गाड़ियों के सब्सिडी के लिए कार्रवाई पूरी हो चुकी है। इलेक्ट्रिक कार पर एक लाख रुपये तक का सब्सिडी दिया जाता है। वहीं ई-स्कूटी पर पांच हजार रुपये तक की सब्सिडी दी जाती है। पंजीकृत इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए सब्सिडी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर