संदेशखाली में पत्रकारों पर हमले के खिलाफ सड़कों पर उतरे राष्ट्रवादी पत्रकार

कोलकाता, 21 फरवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के हिंसा ग्रस्त संदेशखाली इलाके में लोगों की बदहाली को देशवासियों के सामने लाने के लिए ग्राउंड रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों पर पुलिस की बर्बरता के खिलाफ आखिरकार कोलकाता का प्रगतिशील राष्ट्रवादी पत्रकार संघ (पीआरपीएस) सड़कों पर उतरा है। करीब सैकड़ो की संख्या में पत्रकारों का समूह सड़कों पर था और प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ नारेबाजी की। पत्रकारों ने काली पट्टी बांध रखी थी और ममता सरकार की मीडिया के खिलाफ इस अवैध कार्रवाई को लेकर नाराजगी जताई। इस प्रदर्शन में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी भी शामिल हुए और पत्रकारों के खिलाफ हिंसक कार्रवाई के खिलाफ मोमबत्ती जलाई। उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

पत्रकार संघ के महासचिव नरेश श्रीवास्तव ने कहा कि यह केवल सांकेतिक आंदोलन था। अभी और तेज आंदोलन होगा। उन्होंने कहा कि बंगाल में कहीं भी पत्रकारों के खिलाफ गलत होगा तो हम अपने पत्रकार साथियों के पक्ष में लड़ेंगे।

प्रेस क्लब के प्रतिनिधि रहे नदारद

संदेशखाली हिंसा के कवरेज के दौरान पत्रकारों के खिलाफ पुलिसिया जुल्म के खिलाफ कोलकाता में हुए इस आंदोलन में कई पत्रकार संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। हालांकि कोलकाता प्रेस क्लब के प्रतिनिधि पत्रकारों के अधिकारों की इस लड़ाई से नदारद रहे। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर