लापरवाही बरतने में अधिशासी अभियंता सहित पांच निलम्बित : चेयरमैन

लखनऊ, 22 फरवरी(हि.स.)। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन आशीष गोयल ने गुरुवार को मीडिया को बताया कि लखनऊ के महानगर क्षेत्र के अधिशासी अभियंता उपेंद्र कुमार तिवारी, उप-खंड अधिकारी संतोष कुशवाहा, अवर अभियंता विकास कुमार मिश्र, टीजी द्वितीय विक्रमजीत गुप्ता और विद्युत श्रमिक दिनेश सैनी को लापरवाही बरतने की जांच में सही पाये जाने पर निलंबित किया गया।

जानकारी के अनुसार बीते रविवार को शहर के कपूरथला में पटेल पार्क पर एक वैवाहिक कार्यक्रम चल रहा था। तभी वहां ट्रांसगोमती क्षेत्र के मुख्य अभियंता सुनील कपूर पहुंचें और उन्होंने मौके पर अनुज गुप्ता द्वारा तार लगाकर बिजली चोरी पकड़ ली। मुख्य अभियंता को चेयरमैन कार्यालय से बिजली चोरी की सूचना दी गयी थी। चोरी पकड़े जाने के बाद मुख्य अभियंता ने इस घटना में अधिशासी अभियंता, उनके साथ कार्यरत अधिकारियों को लापरवाह मानते हुए जांच शुरु की।

जांच में लापरवाही पाये जाने के बाद से चेयरमैन आशीष ने कार्रवाई की और कहा कि अधिशासी अभियंता व कर्मियों की मिलीभगत से स्थानीय लोग पार्कों या सार्वजनिक स्थान पर वैवाहिक कार्यक्रमों में विद्युत चोरी कर लेते हैं। जिससे राजस्व का नुकसान होता है। ये नहीं करने की स्थिति में स्थानीय स्तर पर आयोजनों से पहले एक राशि जमा कर रसीद कटानी चाहिए। जिससे किसी प्रकार की कार्रवाई से आयोजक और अभियंता बच सके।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/राजेश

   

सम्बंधित खबर