भाजपा कहने में नहीं करने में विश्वास रखती है : महेंद्र भट्ट

देहरादून, 22 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक मात्र ऐसा राजनीतिक संगठन है जो कहने में ही नहीं करने में विश्वास रखता है। मोदी की गारंटी पूरी तरह पूरे विश्व में प्रचलित है। हम हर वादे को पूरा करते हैं। वे गुरुवार को मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने मीडिया के पूछे गए सवालों का जवाब में कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक मात्र ऐसा राजनीतिक संगठन है जो कहने में ही नहीं करने में विश्वास रखता है। उन्होंने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष दो दिवसीय प्रवास पर हैं। उन्होंने सांगठनिक अधिकारियों और विभिन्न कार्यक्रमों से संबंधित संयोजकों से समीक्षा बैठक की। 28 फरवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष का प्रवास कुमाऊं में होने वाला है। वह हरिद्वार और देहरादून में भी बैठकों को संबोधित करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा मातृ शक्ति को अग्रसर करने वाला राजनीतिक दल है। चाहे आरक्षण हो या मातृ शक्ति के सुदृढ़ीकरण की व्यवस्थाएं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में हुई है। नारी वंदन कार्यक्रम और लखपति दीदी समेत तमाम आयोजन इसी के प्रतीक हैं।

कांग्रेस के लगाए गए आरोपों पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस केवल प्रचार में रहने के लिए अनावश्यक आरोप लगाती है। उनके आरोपों में कोई सत्यता नहीं है। कांग्रेस नाटक करने में माहिर है और वही नाटक यहां भी कर रही है। विधानसभा सत्र देहरादून में आयोजित होने के संबंध में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मौन व्रत रखने के कार्यक्रम पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हरीश रावत को पहले अपने उन विधायकों से पूछना चाहिए, जिन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है।

हरीश को अपने विधायकों पर कार्यवाही करनी चाहिए, जो दल मुद्दाविहीन हो जाते हैं। वह इस तरह का मुद्दा उठाकर श्रेय लेना चाहते हैं। कांग्रेस के गैरसैंण में प्रतीकात्मक विधानसभा चलाए जाने के प्रश्न पर भट्ट ने कहा कि कांग्रेस अपने विधायकों पर अंकुश लगाएं। इस तरह के नाटक से कोई लाभ नहीं है।

उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार जनता से जुड़ी रहती है और जनता की समस्याओं को हल करने का प्रयास करती है। हमने अपने बूथों का वर्गीकरण किया है। इसके माध्यम से कमजोर बूथों को और प्रभावी बनाने का कार्य कर रहे हैं। जिन बूथों में हारे थे उन पर जीत के साथ 10 प्रतिशत अतिरिक्त मत लाने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रेरित कर रहे हैं। मैदानी क्षेत्रों में पिछली बार से 370 मत अधिक लेने का प्रयास कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर