गुजरात में आआपा और कांग्रेस के बीच सीटों पर समझौता

-भरुच सीट पर आआपा के वसावा के नाम की घोषणा पर पेंच

-कांग्रेस नेता अहमद पटेल की बेटी चाहती है भरूच से दावेदारी

अहमदाबाद, 22 फरवरी (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में आईएनडीआईए गुजरात में सीटों के समझौता के आधार पर उतरेगा। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आआपा) के बीच सीटों का बंटवारा एक तरह से तय हो चुका है, लेकिन अभी अंतिम फैसला आलाकमान के हाथों है। आआपा ने भरूच सीट पर पहले से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, जबकि कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल की बेटी इस सीट पर नजरें गड़ाए बैठीं हैं।

कांग्रेस और आआपा गुजरात में गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी। दोनों के बीच सीटों का बंटवारा कर दिया गया है। इसके अनुसार गुजरात की भावनगर और भरूच सीटों को छोड़ कर सभी 24 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी जबकि दो सीट पर आआपा अपने उम्मीदवार उतारेगी। आआपा के खेमे में भरूच और भावनगर की सीट गई है।

सीटों के बंटवारे की बातों के सामने आने के साथ ही अहमद पटेल की पुत्री मुमताज पटेल ने एक्स सोशल साइट पर अपनी प्रतिक्रिया जताई है। मुमताज ने कहा कि अंतिम लड़ाई तक सम्मान के साथ लडूंगी और लड़ती रहूंगी।

दूसरी ओर कांग्रेस नेताओं का कहना है कि हमने अपना अभिप्राय दिया है, अंतिम निर्णय आलाकमान का होगा। आआपा के प्रदेश अध्यक्ष इसुदान गढवी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस के साथ गठबंधन हुआ है। गढ़वी ने कहा कि कार्यकारिणी समेत राष्ट्रीय नेताओं के साथ इस संबंध में बैठक हुई थी। इसमें दो सीटों भावनगर और भरूच पर आआपा के उम्मीदवार उतारने का निर्णय किया गया था। हमें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस भी इसे स्वीकार करेगी। दूसरी ओर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि हमने अपना मत प्रकट किया है, अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान का होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिनोद/संजीव

   

सम्बंधित खबर