विश्व कल्याण की कामना के साथ पीठाधीश्वर स्वामी ब्रह्माश्रम महाराज आश्रम रवाना

--कहा, मेलाधिकारी विजय किरन आनंद के नेतृत्व में महाकुम्भ का आयोजन होगा अच्छा

प्रयागराज, 22 फरवरी (हि.स.)। अखिल भारतीय दण्डी सन्यासी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीठाधीश्वर स्वामी ब्रह्माश्रम महाराज का शिविर माघ मेला के ओल्ड जीटी रोड पर लगा है। उन्होंने एक माह तक शिविर में रहकर कल्पवास किया। ब्रह्माश्रम महाराज वृन्दावन स्थित विश्वनाथ धाम दण्डी आश्रम के लिए आज गंगा स्नान और पूजन के बाद प्रस्थान किये।

उन्होंने कहा कि हम सभी संतगण एक माह तक तीर्थराज प्रयाग में माघ मास में कल्पवास करते हुए सनातन धर्म की ऊर्जा का संचय करते हैं और उसके बाद अपने आश्रमों में जाकर शिष्यों और श्रद्धालुओं में सनातन धर्म का प्रचार करते हुए विश्व कल्याण की कामना करते हैं। उन्होंने बताया कि संगमनगरी में अगले वर्ष लगने वाले महाकुम्भ की तैयारियों में हम लोग अभी से लग गये हैं। माघ मेला के भव्य आयोजन के लिए, कल्पवासियों, स्नानार्थियों और श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा, सुरक्षा दिलाने के लिए मेलाधिकारी महाकुम्भ विजय किरन आनंद, डीआईजी माघ मेला डॉ राजीव नारायण मिश्रा, माघ मेलाधिकारी एडीएम महाकुम्भ दयानन्द प्रसाद, डॉ विवेक कुमार चतुर्वेदी, मेला प्रबंधक एसडीएम विवेक कुमार शुक्ला को बधाई देते हुए कहा कि इन अनुभवी अफसरों के नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में दिव्य और भव्य होगा। जिसकी अभी से व्यापक स्तर पर तैयारियां शुरू हो गयी है।

उन्होंने कहा कि इस बार माघ मेला की बसावट, व्यवस्था, सुविधाएं, बिजली, पानी की आपूर्ति बहुत बेहतर थी। पाण्टून पुल नंबर छह नागवासुकी बनने से सभी को सुविधाएं हुई है। तत्पश्चात् स्वामी ब्रह्माश्रम महाराज ने शिष्यों और श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दिया और आश्रम के लिए प्रस्थान किये।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर