पुलिस आयुक्त से मिला किसान बाबू सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी, बताया निर्दोष

कानपुर, 22 फरवरी (हि.स.)। चकेरी थाना क्षेत्र के चर्चित किसान बाबू सिंह यादव हत्याकांड प्रकरण में गुरुवार को मुख्य आरोपी प्रियरंजन दिवाकर उर्फ आशू लग्जरी कार से पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचा। सूट-बूट से सुसज्जित आशू ने पुलिस आयुक्त अखिल कुमार से कहा कि पुलिस ने बिना किसी साक्ष्य और जांच के मुकदमा लिख दिया और खुद को निर्दोष बताया। हालांकि उसे पहले ही हाईकोर्ट से एंटीसिपेटरी बेल मिल चुकी है।

गौरतलब है कि करीब पांच माह पूर्व चकेरी थाना अंतर्गत चकेरी इलाके में किसान बाबू सिंह यादव ने टेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या से पूर्व उसने सुसाइड नोट में भाजपा नेता प्रियरंजन दिवाकर उर्फ आशू के ऊपर आरोप लगाया था कि जालसाजी कर उसकी करोड़ों रुपये की जमीन रजिस्ट्री करा ली। मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। वहीं आशू ने हाईकोर्ट से स्टे लाकर अपने को बेगुनाह होने के सारे सबूत पुलिस को दिया और बाबू सिंह यादव की हत्या का आरोप परिजनों पर लगाकर जांच की मांग की।

वहीं, इस मामले में नया मोड़ उस समय आया जब किसान बाबू सिंह यादव की बेटियों ने आरोप लगाया कि आशु दिवाकर और बबलू यादव ने उन्हें रास्ते में रोक कर मुकदमा वापस लेने तथा जान से मारने की धमकी दी। बेटियों ने इस पर चकेरी थाने में दोबारा मुकदमा दर्ज करा दिया। मुकदमा दर्ज होते ही चकेरी पुलिस हरकत में आई और गिरफ्तारी के लिए आशु दिवाकर के घर पर दबिश देने लगी। जिस पर आज आशु दिवाकर रंजन ने अपने अधिवक्ताओं के साथ कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से मुलाकात की। उसने किसान बाबू सिंह की आत्महत्या के पीछे कुछ लोगों के नाम बताएं और जांच की मांग की।

आशु दिवाकर का कहना है कि वह निर्दोष है उन्होंने कमिश्नर से निष्पक्ष जांच की मांग की है। मृतक किसान बाबू सिंह यादव की बेटी रूबी का कहना है कि वह आरोपी भाजपा नेता आशु दिवाकर को हर हाल में सजा कराकर रहेगी, उसके लिए उन्हें कोई भी कदम उठाना पड़े उसके लिए वह तैयार है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/राजेश

   

सम्बंधित खबर