हर हाल में गाजियाबाद को नशा मुक्त बनाना है: गंभीर सिंह

बैठकबैठकबैठकबैठक

-नॉर्को-आर्डिनेशन मैकेनिज्म की बैठक सम्पन्न

गाजियाबाद,23फरवरी(हि.स.)। नॉर्को-आर्डिनेशन मैकेनिज्म (एनसीओआरडी) की बैठक शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी नगर गंभीर सिंह ने की। उन्होंने कहा कि हमें शपथ लेनी चाहिए कि गजियाबाद को नशा मुक्त करना है।

उन्होंने कहा कि जनपद में नशा उन्मूलन एवं जनजागरूकता अभियान चलाये जाये। ड्रग के विरोध में मार्च/दौड़/रैली निकाली जाये। एसएमएस, बैनर्स, पोस्टर्स, होर्डिंगों आदि द्वारा प्रचार-प्रसार किया जाये। नशा विरोधी जागरूकता अभियान के अन्तर्गत जागरूकता पखवाड़ा मनाये जाने तथा उसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराये जाने के निर्देश दिये । उन्होंने स्कूल-कॉलेजों में एक दिन आवश्यक रूप से नशे के विरुद्ध जन जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए,जिसमें वाद-विवाद प्रतियोगिता आदि आयोजित की जाये।

उन्होंने एलईडी डिस्पले के माध्यम से नशा मुक्ति हेतु सूक्ष्म वीडियो / ऑडियो क्लिप्स के माध्यम से गाजियाबाद क्षेत्र के सभी बस स्टेशनों पर उद्घोषणा यंत्र द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने तथा परिवहन निगम के अनुबन्धित ढाबों पर भी नशा मुक्ति से सम्बन्धित होर्डिंग्स/बोर्ड लगाये जाने के निर्देश दिये । जनपद में संघन चेकिंग अभियान चलाकर मादक पदार्थों की तस्करी पर पूर्ण रूप से विराम लगाये जाने के निर्देश दिये गये। कोरियर वालों पर और स्कूल कॉलेज कैंपस में मेस कर्मचारी/फोर्थ क्लास कर्मचारी पर विशेष फोकस करने की आवश्यकता है तथा बस अड्डों और स्टेशन पर कैंटीन व स्टॉल पर भी चेकिंग हेतु अभियान चलाये जाएं। बैठक में एसीपी क्राइम,, उप्र परिवहन निगम, राजकीय रेलवे, बेसिक शिक्षा विभाग, वन विभाग, एनसीबी, औषधि निरीक्षक, विद्यावती कॉलेज के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली/सियाराम

   

सम्बंधित खबर