रामगढ़ में विद्यालय स्वास्थ्य एवं कल्याण कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक

बैठक में शामिल अधिकारीबैठक में शामिल अधिकारी

रामगढ़, 23 फरवरी (हि.स.)। झारखंड शिक्षा परियोजना कार्यालय रामगढ़ एवं सेंटर फॉर कैटलाइजिंग चेंज के संयुक्त प्रयास से डीसी चंदन कुमार की अध्यक्षता में विद्यालय स्वास्थ्य एवं कल्याण कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक का आयोजन शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में किया गया।

इस दौरान डीसी ने बैठक के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि जिला स्तरीय समन्वय समिति के बैठक का मुख्य लक्ष्य जिला, प्रखण्ड एवं विद्यालय स्तर पर विद्यालय स्वास्थ्य एवं कल्याण कार्यक्रम का गुणवत्तापूर्ण क्रियान्वयन करना है। साथ ही विभिन्न विभागों के बीच बेहतर समन्वय, कार्यक्रम की अद्यतन स्थिति व निगरानी, क्रियान्वयन से संबंधित उपलब्धियों, समस्याओं व चुनौतियों के समाधान करना है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी कुमारी नीलम ने कहा कि आयुष्मान भारत पहल के तहत विद्यालय स्वास्थ्य एवं कल्याण कार्यक्रम सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। इसका मुख्य उद्देश्य वर्ग 6 या उससे ऊपर के स्कूलों के बच्चों में जीवन कौशल का विकास करना है। राज्य स्तरीय कोर कमेटी के सदस्य ओम प्रकाश सिंह ने पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से विद्यालय स्वास्थ्य एवं कल्याण कार्यक्रम की रूपरेखा पर विस्तृत चर्चा की। जिला शिक्षा अधीक्षक संजीत कुमार ने भविष्य में इस कार्यक्रम के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न विभागों के आपसी सामंजस्य निरंतर जारी रखने का आग्रह किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अमितेश/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर