संदेशखाली में खड़े होकर डीजी राजीव कुमार ने फिर दी चेतावनी, मीडिया को भी चेताया

संदेशखाली में खड़े होकर डीजी राजीव कुमार ने फिर दी चेतावनी, मीडिया को भी चेताया संदेशखाली में खड़े होकर डीजी राजीव कुमार ने फिर दी चेतावनी, मीडिया को भी चेताया

संदेशखाली (उत्तर 24 परगना), 23 फरवरी (हि.स.)। संदेशखाली में शुक्रवार सुबह से ही काफी तनाव था। संदेशखाली की उग्र महिलाएं शुक्रवार को हाथों में झाड़ू और लाठी लेकर सड़क पर उतर गई थी। इस दौरान संदेशखाली में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं भी घटी। इस बीच शुक्रवार सुबह एडीजी (दक्षिण बंगाल) सुप्रतिम सरकार वहां पहुंचे। इसके बाद राज्य पुलिस के डीजी राजीव कुमार एक बार फिर संदेशखाली पहुंचे।

डीजी ने चेतावनी दी है कि जिस तरह से गांव में घरों में तोड़फोड़ और आगजनी हो रही है, उसमें आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीजी ने कहा कि जो लोग कानून तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीजी राजीव कुमार ने कहा कि जिनके साथ अन्याय हुआ है हम उन्हें आश्वस्त कर रहे हैं। हमने कैंप शुरू कर दिया है। कल भी कई लोगों को जमीन मिली। मामले को जिलाधिकारी भी देख रहे हैं। पहले भी महिलाओं पर अत्याचार के आरोप लगते रहे हैं। जब हम उस मामले को देख रहे हैं, घरों में फिर से तोड़फोड़ की जा रही है।

शुक्रवार को डीजीपी राजीव कुमार ने मीडिया को भी चेताया। उन्होंने कहा कि कल जमीन का एक टुकड़ा ग्रामीणों को वापस कर दिया गया। मीडिया में दिखाया गया कि गांव वाले खुद जमीन वापस ले रहे हैं। मीडिया को लोगों को भड़काना नहीं चाहिए। कानून तोड़ने वालों पर सबसे पहले कार्रवाई होगी। कानून में कहीं भी ऐसा नियम नहीं है कि मेरे साथ गलत हुआ है तो हम कानून तोड़ सकते हैं। मैं अपने अधिकारियों से घर में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहूंगा। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर