देश का आर्थिक विकास निवेशकों की जागरुकता पर निर्भर: वेंकट चलसानी

मीरजापुर, 24 फरवरी (हि.स.)। बरकछा स्थित राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में एसोसिएशन आफ म्यूचुअल फंड्स आफ इंडिया (एएमएफआई) व श्रीज्ञानशिला की ओर से संयुक्त रूप से निवेशक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया गया। एएमएफआई के सीईओ वेंकट चलसानी ने कार्यक्रम उद्घाटन किया।

सीईओ एएमएफआई ने कहा कि देश का आर्थिक विकास निवेशकों की जागरुकता एवं उनके अप्रतिम सहयोग पर ही निर्भर करता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभियान है कि भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की श्रेणी में आ जाए, उसमें निवेशकों का सहयोग एवं अंशदान अत्यंत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि कहा कि एएमएफआई देश में म्युचुअल फंड की एक शीर्ष संस्था है, जो देश में म्यूचुअल फंड के विकास और प्रचार-प्रसार के लिए काम कर रही है। शेयर बाजार नियामक सेबी ने एएमएफआई को म्यूचुअल फंड के विकास से जुड़े कई अधिकार दिए हैं। निवेशक अपनी जरूरत, समय अंतराल तथा तदनुरूप निवेश का विकल्प चुने।

वरिष्ठ सलाहकार सूर्यकांत शर्मा ने लोगों की वित्तीय सुरक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। निवेशक को समृद्धि से पहले वित्तीय सुरक्षा का इंतज़ाम करने को प्रेरित किया। वाणिज्य संकाय के पूर्व विभागाध्यक्ष एवं संकाय प्रमुख प्रो. आशाराम त्रिपाठी ने विनियोजन का महत्व बताया। सीए विशाल सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किया। समन्वयक डा. मनोज मिश्र व संचालन डा. रत्नशंकर मिश्र ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर