चरित्र निर्माण में शिक्षा की निर्णायक भूमिका : डा.प्रेमचंद शास्त्री

किडजी स्कूल का वार्षिकोत्सव

हरिद्वार, 25 फरवरी (हि.स.)। कनखल स्थित किडजी स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोहपूर्वक आयोजित किया गया। समारोह में स्कूल के बच्चों ने गीत संगीत और राष्ट्रभक्ति से सजे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों ने सरस्वती वंदना, कविता, योगा और नाट्य की प्रस्तुति दी। समारोह में पत्रकारिता, समाजसेवा सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान कर रही प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों संस्कृत अकादमी के उपाध्यक्ष डा. प्रेमचंद शास्त्री, ज्वालापुर इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य रोहिताश कुंवर, जिला संघ चालक डा.यतीन्द्र नागयान, किडजी स्कूल की प्रधानाचार्य प्रियंका शर्मा, सौरभ सारस्वत, विपिन कर्णवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डा. प्रेमचंद शास्त्री व जिला संघ चालक डा.यतीन्द्र नागयान ने कहा कि शिक्षा की बच्चों चरित्र निर्माण में निर्याणक भूमिका है। आज के नन्हें बच्चे शिक्षा प्राप्त कर जिम्मेदार नागरिक के रूप में राष्ट्र निर्माण में योगदान करेंगे। हर्ष का विषय है कि स्कूल में बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार भी दिए जा रहे हैं। स्कूल की प्रधानाचार्य प्रियंका शर्मा ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए उन्हें शिक्षा देने के साथ सांस्कृतिक व खेलकूद आदि गतिविधियों का आयोजन भी किया जाता है।

वार्षिकोत्सव में प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों को अतिथियों द्वारा ट्राफी व पुरस्कार प्रदान कर उनका उत्साहवर्द्धन किया गया। पत्रकारिता के क्षेत्र में योगदान कर रहे अमित शर्मा, सचिन शर्मा व नवीन चौहान को भी सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर