धनगर समाज के आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे जयंत चौधरी

मथुरा, 25 फरवरी (हि.स.)। कलेक्ट्रेट के पास वट वृक्ष के नीचे 122 दिन से धरने पर बैठे धनगर समाज के आंदोलन में रविवार पहुंचे राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एनडीए सरकार में अभी तक शामिल होने की सभी अटकलों को सिरे से खारिज किया। उन्होंने कहा कि अखबारों में जो कुछ लिखा जा रहा है वह सत्य नहीं है। जयंत चौधरी के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में उनके अगले कदम को लेकर तरह तरह की चर्चाएं तेज हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि मथुरा की जनता ने उनके बाबा स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह और पिता स्वर्गीय अजीत सिंह को बहुत प्यार दिया है, वही प्यार मथुरा की जनता से उनको मिला है। उन्होंने कहा राज्यसभा सांसद पूरे उत्तर प्रदेश का होता है मगर वह पहले मथुरा के सांसद हैं। मथुरा की जनता की समस्या के निस्तारण कराना उनका पहला दायित्व है।

धनगर समाज के आन्दोलन को लेकर उन्होंने कहा कि एक जनवरी, 2009 को चौधरी अजीत सिंह ने इसी जगह सड़क पर आन्दोलन किया था। और धनगर समाज को उसका हक दिलवाया। आज धनगर समाज विभिन्न न्यायालयों में अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है। महीनों से यहां धरने पर बैठा हुआ है। उसके बाद भी उनको अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र जारी नहीं किए जा रहे हैं। वह इसकी निन्दा करते हैं, और उन्होंने धनगर समाज को यह भी भरोसा दिलाया कि लखनऊ में बैठे लोगों से वह इस प्रकरण को लेकर बातचीत करेंगे, और धनगर समाज को उसका हक दिलवाने के लिए सदैव उसके साथ खड़े रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर