बिजली की मांग को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री पहुंचे विद्युत महाप्रबंधक कार्यालय, किया प्रदर्शन

विद्युत महाप्रबंधक कार्यालय में प्रदर्शन करते लोव व पूर्व केंद्रीय मंत्री

- कहा, गर्मी आ गई कनेक्शन नहीं मिले तो होगा बड़ा आंदोलन

झांसी,15 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत लोन लेकर बनाए गए आवासों सहित दर्जनों घरों में वर्षों से अंधेरा पसरा हुआ है। गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। आज क्षेत्रवासी बिजली की मांग को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री के साथ विद्युत विभाग के महाप्रबंधक की चौखट पर पहुंचे और उन्होंने बिजली कनेक्शन देने की मांग की।

भगवंतपुरा और ग्राम दिगारा के लोग शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के साथ हाईड्रिल कॉलोनी विद्युत विभाग के महाप्रबंधक के पास पहुंचे। वहां पूर्व मंत्री ने बताया कि ग्राम दिगारा ओर भगवंतपुरा में वर्षो से बिजली कनेक्शन नहीं है। कई बार यहां के लोग शिकायत कर चुके हैं। इसके बावजूद भी इन्हे बिजली कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कई परिवार तो ऐसे है जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास बनवाए हैं। इसके बावजूद उन्हें भी कनेक्शन नहीं दिए जा रहे है।

उन्होंने कहा कि अगर यहां के निवासियों को जल्द से जल्द विद्युत कनेक्शन उपबंध नहीं कराए गए तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे। क्योंकि गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। घरों में रहने वाले बच्चों को मलेरिया व डेंगू जैसी घातक बीमारी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में भला विद्युत विभाग इतना संवेदनहीन कैसे हो सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/मोहित

   

सम्बंधित खबर