वाराणसी: राजघाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का हुआ शिलान्यास

—दक्षिणी विधानसभा के तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का संचालन अपने भवन में

वाराणसी,25 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं शहर दक्षिणी के विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने रविवार को 40 लाख की लागत से बनने वाले राजघाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अपने भवन का शिलान्यास किया। मौके पर मौजूद कार्यदायी संस्था के अधिकारी को निर्देशित करते हुए विधायक ने युद्धस्तर पर अभियान चलाकर निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराए जाने पर जोर दिया। डॉ नीलकंठ तिवारी ने बताया कि इस नये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन में सभी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध रहेंगे। जिसका लाभ क्षेत्रवासियों को उनकी आवश्यकतानुसार भरपूर मिलेगा।

गौरतलब हो कि दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र में कुल 07 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है, जो किराए के भवन में चल रहे थे। पूर्व मंत्री एवं शहर दक्षिणी के विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने किराए के भवन में चल रहे इन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का संचालन अपने भवन में कराए जाने का निश्चय किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से अब तक कुल 03 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का अपना भवन बन चुका हैं और उसमें स्वास्थ्य सेवाएं शुरू भी हो गई है। आज चौथे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अपने भवन का शिलान्यास भी हो गया। डॉ तिवारी ने बताया कि करीब 40 लाख की लागत से तैयार होने वाले भवन में आधुनिक तकनीक के चिकित्सीय उपकरण लगाए जाने की भी योजना है, जिससे स्वास्थ संबंधित सेवा और बेहतर होंगी। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही शेष तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के भी अपने भवनो का शिलान्यास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि योगी सरकार जन सुविधाओं का विशेष ख्याल रख रही है।

इस अवसर पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष नलिन नयन मिश्र, संदीप चौरसिया, पार्षद अभिजीत भारद्वाज,बबलू शाह, संजय विशंभरी, मनोज के अलावा स्वास्थ विभाग और ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर