2024 के लोकसभा चुनाव में युवाओं की भूमिका होगी अहम: अश्विनी चौबे

संबोधित करते अश्विनी चौबे

भागलपुर, 27 फरवरी (हि.स.)। भाजयुमो ने मंगलवार को तिलकामांझी मंडल में नमो युवा चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसके माध्यम से कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार की योजनाओं और उनकी उपलब्धियों पर सीधा संवाद कर चर्चा की।

मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार देश के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसके लिए तमाम तरह की योजनाओं की शुरुआत की गई है। पीएम मोदी अपने हर संबोधन में युवा शक्ति पर जोर देते हैं। साथ ही देश के युवाओं से अपील भी करते हैं कि देश को हर क्षेत्र में सशक्त बनाया जाए। मोदी सरकार द्वारा युवाओं के लिए पिछले 9 वर्षों में कई योजनाएं शुरू की गई हैं, जिनमें प्रधानमंत्री रोजगार योजना, आत्मनिर्भर भारत योजना, पीएम मुद्रा लोन योजना, पीएम वाणी योजना शामिल हैं। भारत के युवा, चाहे वे किसी भी क्षेत्र या समाज में पैदा हुए हों, उनके पास असीमित सपने हैं। इन सपनों को पूरा करने के लिए सरकार के पास एक स्पष्ट रोडमैप और एक स्पष्ट दृष्टिकोण है।

भाजपा जिला अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि देश का युवा लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत है। सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है। आत्मानिर्भर युवा ही देश का भाग्य विधाता बनेगा। भाजपा कार्यकर्ता अर्जित चौबे ने कहा कि लोकतंत्र में वोटर की सबसे बड़ी भूमिका होती है। मतदाता ही राष्ट्र का असली निर्माता होता है। चुनाव के समय जो लोग लोभ लालच, जातिवाद से प्रभावित होकर मतदान करते हैं, वही देश की प्रगति में बाधक भी बनते हैं। एक एक वोट की बड़ी क़ीमत होती है। इसलिए चुनाव के दिन सभी वोटर अपने घरों से बाहर निकलें और मतदान केंद्र जाकर वोटिंग ज़रूर करें। 2014 में नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं, तबसे देश का गौरव बढ़ा है और देश ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर