योग्यता एवं रूची के अनुरूप कार्य का चयन कर आवेदन करें, मेला का लाभ उठाएं:डीसी

दंतोपंत ठेंगडी रोजगार मेला का आयोजन, डीसी ने किया शुभारंभ

रामगढ़, 27 फ़रवरी (हि.स.)। झारखंड सरकार श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के तत्वाधान में जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा दंतोपंत ठेंगडी रोजगार मेला का आयोजन मंगलवार शहर के छावनी फुटबॉल मैदान में किया गया है।

मेले का उद्घाटन डीसी चन्दन कुमार, जिप अध्यक्ष सुधा देवी, श्रम अधीक्षक अभिषेक वर्मा, एवं जिला नियोजन पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। मौके पर डीसी ने रोजगार मेले में आए बेरोजगार युवक-युवतियों का प्रोत्साहित करते हुए कहा कि रामगढ़ जिले के स्थानीय नियोजको एवं देश के अन्य भाग से आए नियोजकों से प्राप्त रिक्तियों में से अपनी योग्यता एवं रूची के अनुरूप कार्य का चयन कर आवेदन करे एवं सरकार के द्वारा चलाये जा रहे इस आयोजन का लाभ प्राप्त करें। साथ ही झारखण्ड सरकार के द्वारा लागू नियोजन अधिनियम 2021 का अनुपालन करते हुए जिले के निजी क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवारों का ज्यादा से ज्यादा चयन किया जाए।

14 नियोजको ने लिया भाग, 125 युवक-युवतियों का चयन

दतोपंत ठेंगडी रोजगार मेला 2024 का सफल आयोजन जिला नियोजन पदाधिकारी देव कुमार प्रसाद के नेतृत्व में हुआ। उन्होने बताया कि इस रोजगार मेला में राज्य के शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को निजी क्षेत्र के प्रतिष्ठानों में नियोजन प्रदान करने के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कुल 14 नियोजको ने भाग लिया। जिसमें 12 नियोजक स्थानीय थे। सभी नियोजक करीब 500 रिक्तियों के साथ मेला में उपस्थित हुए एवं उनके द्वारा कुल 125 युवक-युवतियों का चयन किया गया एवं 258 युवक-युवतियों को अगले चरण के लिए सूचीबद्ध किया गया। डीसी एवं जिप अध्यक्ष के द्वारा मेला स्थल में कुल 32 युवक-युवतियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अमितेश

   

सम्बंधित खबर