खूंटी के मुरहू ग्रामसभा और पंचायत प्रतिनिधियों ने श्रमदान कर बनाया बोरी बांध

खूंटी, 27 फ़रवरी (हि.स.)। जनशक्ति से जलशक्ति अभियान के तहत मंगलवार को मुरहू ग्रामसभा और पंचायत प्रतिनिधियों ने श्रमदान कर मुरहू नाला पर बोरीबांध का निर्माण किया। मदईत परंपरा के तहत श्रमदान से जब बोरीबांध बनकर तैयार हुआ, तो ग्रामसभा के सभी सदस्यों ने सामूहिक रूप से सोमार बाजार टांड़ में भोजन किया।

बोरीबांध निर्माण में ग्रामीणों का उत्साहवर्द्धन करने के लिए ग्रामसभा सचिव राफेल मुंडू, जिला परिषद सदस्य नेलानी देमता, उपप्रमुख अरुण कुमार साबू, मुखिया ज्योति ढ़ोढ़राय ने श्रमदान किया। जिला परिषद सदस्य नेलानी देमता ने कहा कि गर्मी के दिनों में सोमार बाजार मुहल्ला के लोगों को काफी परेशानियां होती है। गर्मी में पानी के लिए परेशानी ना उठाना पड़े पड़े इस कारण बोरीबांध बनाकर मौके पर जुनिका मालवा, सुसाना मुंडू, अगाथा होरो, सहित कई लोगों ने श्रमदान किया।

उल्लेखनीय है कि मुरहू नाला पर जहां बोरीबांध बनाया गया, वहां पूर्व में एक पक्का चेकडैम बनाया गया था, जो बरसात में पानी के तेज बहाव के कारण ध्वस्त हो गया। गांववालों को गर्मी के दिनों में मवेशियों को पानी पिलाने, नहाने-धोने में काफी परेशानियां उठानी पड़ती थी। बोरीबांध बनने से ग्रामीणों के एक साथ कई फायदे होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर