इविवि : प्रोफेसर अर्चना चहल ने विभागाध्यक्ष का कार्यभार सम्भाला

प्रयागराज, 27 फरवरी (हि.स.)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष का कार्यभार प्रो.अर्चना चहल ने मंगलवार को संभाल लिया है। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि विभाग में क्लासेस एवं सत्र को नियमित कराना मेरी प्राथमिकता होगी। साथ ही विभाग में अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला, सेमिनार भी जल्दी ही अयोजित करेंगे।

प्रो. अर्चना ने बताया कि हमारी कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव का लक्ष्य विश्वविद्यालय की नंबर वन रैंकिंग लाने का है। इस दिशा में शारीरिक शिक्षा विभाग भी अपना पूरा सहयोग कुलपति को देने के लिए अग्रसर रहेगा।

इविवि की मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. जया कपूर ने बताया कि प्रो. अर्चना चहल यूजीसी की उच्च स्तरीय एवं एनसीईआरटी द्वारा बनाई कमेटी में अपना योगदान सदस्य के रूप मे दे चुकी हैं। साथ ही राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी की स्वतंत्र पर्यवेक्षक भी रह चुकी हैं। वर्तमान में प्रो. चहल राष्ट्रीय शिक्षा शिक्षक परिषद् (एनसीटीई) की नई शिक्षा नीति पाठ्यक्रम समिति की सदस्य भी हैं।

प्रो. चहल पूर्व में इलाहाबाद विश्वविद्यालय की प्रथम महिला डिप्टी प्रॉक्टर, उप निदेशक स्पोर्ट्स बोर्ड और विश्वविद्यालय से सम्बंधित शिक्षा और अनुशासन प्रकोष्ठ की संयोजिका का दायित्व सफ़लतापूर्वक संभाल चुकी हैं। इस दौरान डीन आर्ट्स प्रो.संजय सक्सेना, अश्वनी कुमार, मोहम्मद साबिर, वीरप्रताप सिंह, आबिद अली, नौशाद अली सहित एमपीएड के छात्र और कार्यालय स्टाफ ने विभागाध्यक्ष का स्वागत किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

   

सम्बंधित खबर