बिहार के राेहतास में कोरोना से चार साल के बच्चे की मौत

पटना, 28 फरवरी (हि.स.)। बिहार के राेहतास के करगहर प्रखंड क्षेत्र के तोरनी गांव में एक चार साल के बच्चे की मौत बुधवार को काेरोना से हो गयी। बच्चे की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है। बच्चे की मौत के बाद जिले के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है।

करगहर के तोरनी गांव निवासी कोरोना संक्रमित चार साल का आयुष अपने माता-पिता और बहन के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने 23 फरवरी को दिल्ली से अपने पैतृक गांव आया था। गांव आने के कुछ दिन बाद उसे सर्दी और बुखार की समस्या हुई। बार-बार और तेज बुखार आने के कारण उसे नारायण मेडिकल कॉलेज जमुहार में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने जांच के दौरान उसे कोरोना संक्रमित पाया और उसका इलाज शुरू किया गया लेकिन आखिरकार उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत से पूरे जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था को अलर्ट किया गया है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि गांव में मेडिकल टीम भेजा गया है। बच्चे के परिवार के सभी सदस्यों और ग्रामीणों की कोरोना जांच कराई जाएगी। हालांकि, बच्चे की मौत पर सिविल सर्जन डॉ. केएन तिवारी ने कहा है कि जांच में बच्चे को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था लेकिन बच्चे की मौत कैसे हुई है? इसकी जांच की जा रही है। गांव में मेडिकल टीम भेजी गई है। तब कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर